A
Hindi News बिज़नेस रायपुर में मिलेंगे 10 लाख की कीमत में फ्लैट, अगले महीने से बुकिंग शुरु

रायपुर में मिलेंगे 10 लाख की कीमत में फ्लैट, अगले महीने से बुकिंग शुरु

नई दिल्ली: नया रायपुर जहां कुछ साल पहले तक खेत खलियान थे आज वहां 4 लाख से 10 लाख तक की कीमत में 2BHK फ्लैट मिलने वाले है। सरकार ने मिडल क्लास के लिए कम

रायपुर: 10 लाख में 2 BHK...- India TV Hindi रायपुर: 10 लाख में 2 BHK फ्लैट, बुकिंग अगले महीने शुरु

नई दिल्ली: नया रायपुर जहां कुछ साल पहले तक खेत खलियान थे आज वहां 4 लाख से 10 लाख तक की कीमत में 2BHK फ्लैट मिलने वाले है। सरकार ने मिडल क्लास के लिए कम कीमत के 40,000 प्लैट्स बनाने की योजना शुरु कर दी है। फ्लैट बुकिंग की प्रक्रिया अगले महीने जुलाई से शुरु होगी जिसके लिए 15 जुलाई से आवेदन मेंगे जाएंगे।

इस योजना के प्रथम चरण में 6,500 मकान बनाने का फैसला कर छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने टेंडर जारी कर दिया है। इससे पहले तक सरकारी एजेंसियों ने केवल दो फ्लैट्स मुहैया कराने की योजना बनाई थी। लेकिन अब इस योजना में बदलाव करते हुए हाउसिंग बोर्ड तीन तरह के फ्लैट्स बनाने जा रही है। EWS के लोगों के लिए फ्लैट की कीमत 4 लाख रुपए होगी वहीं लोअर मिडल क्लास और मिडल क्लास के लिए दो तरह के फ्लैट बनाए जाएंगे जिन्हें LIGH तथा LIG-B कहा गया है।

EWS फ्लैट्स जो मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे है उनकी कीमत 4 लाख रुपए, LIG-A फ्लैट्स का कीमत 7 लाख और LIG-B की कीमत 10 लाख रुपए रखी गई है। इस योजना के एक प्रवक्ता के मुताबिक EWS  के लिए ऐसी एजेंसी ढ़ूंढी जा रही है जो 4 लाख की कीमत में फ्लैट बना दे। इस शर्त को टेंडर के नोटिस में रखा गया है और यह फ्लैट्स सिर्फ EWS के लोगों को ही मिलेंगे। हाउसिंग बोर्ड और NRDA इसके लिए अलग से बुकिंग तथा अलग आवेदन रखेगा, जिसका फॉर्मेट अभी तैयार किया जा रहा है।