A
Hindi News बिज़नेस अडानी पोर्ट्स ने कट्टूपल्‍ली पोर्ट के लिए एलएंडटी से किया समझौता

अडानी पोर्ट्स ने कट्टूपल्‍ली पोर्ट के लिए एलएंडटी से किया समझौता

नई दिल्‍ली। अडानी पोर्ट्स और लार्सन एंड टूब्रो (एलएंडटी) ने शनिवार को तमिलनाडु में कट्टूपल्ली पोर्ट के परिचालन की निगरानी के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।  अडानी पोर्ट्स और स्‍पेशल इकोनॉमिक जोन बीएसई

अडानी पोर्ट्स ने...- India TV Hindi अडानी पोर्ट्स ने कट्टूपल्‍ली पोर्ट के लिए एलएंडटी से किया समझौता

नई दिल्‍ली। अडानी पोर्ट्स और लार्सन एंड टूब्रो (एलएंडटी) ने शनिवार को तमिलनाडु में कट्टूपल्ली पोर्ट के परिचालन की निगरानी के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।  अडानी पोर्ट्स और स्‍पेशल इकोनॉमिक जोन बीएसई को दी गई फाइलिंग में बताया कि अडानी पोर्ट्स ने तमिलनाडु के कट्टूपल्ली बंदरगाह पर परिचालन के आकलन के लिए एलएंडटी शिपबिल्डिंग के साथ गैर-बाध्यकारी समझौता किया है, जो अक्‍टूबर 2015 से एक महीने के लिए प्रभावी होगा।  कंपनी ने कहा कि इस संबंध में पक्का समझौता बाद में किया जाएगा। बीएसई को दी गई जानकारी में कहा गया है कि इस अवधि के दौरान बंदरगाह के संचालन में होने वाले लाभ अथवा नुकसान के लिए अडानी ही जिम्मेदारी होगी। 

एलएंडटी ने एक अलग बयान में कहा कि इस पोत कारखाने का प्रबंधन एवं परिचालन एलएंडटी शिपबिल्डिंग करती रहेगी। इसके अलावा अडानी समूह चेन्नई के निकट बने एलएंडटी कट्टूपल्ली अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का प्रबंधन और संचालन अपने हाथ में लेगा ताकि वह पूर्वी तटीय क्षेत्र में अपनी उपस्थिति मजबूत कर सके।  एपसेज को जून में केरल सरकार से 4,089 करोड़ रुपए के विझिनजम अंतरराष्ट्रीय गहरेजल क्षेत्र स्थित समुद्री परियोजना को विकसित करने की मंजूरी मिली थी। गुरुवार के कारोबार में अदानी पोर्ट्स का शेयर 1.77 फीसदी की तेजी के साथ 304.65 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं लार्सन एंड टूब्रो (एलएंडटी) के शेयर में 1.5 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली थी। कंपनी का शेयर 1489 के स्तर पर बंद हुआ। सोमवार के कारोबार में दोनों ही कंपनियों के शेयर में इस खबर का असर देखन को मिल सकता है।