A
Hindi News बिज़नेस त्‍योहारी सीजन में सस्‍ते हवाई सफर का मौका, कंपनियां लाईं छूट का तोहफा

त्‍योहारी सीजन में सस्‍ते हवाई सफर का मौका, कंपनियां लाईं छूट का तोहफा

नई दिल्‍ली: इस त्‍योहारी सीजन में यदि आप अपने रिश्‍तेदारों या दोस्‍तों से मिलने की योजना बना रहे हैं तो इसे पूरा भी करने के लिए तैयार हो जाइए। एयर एशिया तथा जेटएयरवेज ने यात्रियों

त्‍योहारी सीजन में...- India TV Hindi त्‍योहारी सीजन में सस्‍ते हवाई सफर का मौका, कंपनियां लाईं छूट का तोहफा

नई दिल्‍ली: इस त्‍योहारी सीजन में यदि आप अपने रिश्‍तेदारों या दोस्‍तों से मिलने की योजना बना रहे हैं तो इसे पूरा भी करने के लिए तैयार हो जाइए। एयर एशिया तथा जेटएयरवेज ने यात्रियों के लिए टिकट पर डिस्‍काउंट देने की घोषणा की है। एयर एशिया के टिकट सभी टैक्‍स के साथ 1290 रुपए से शुरू हो रहे हैं। वहीं जेट एयरवेज भी अपने वैश्विक गंतव्यों के लिए बिजनेस और इकोनॉमी श्रेणी के किराये में 30 फीसदी तक की कटौती की है।
 
क्‍या है एयर एशिया की पेशकश
एयर एशिया की अमेजिंग फेस्‍टीवल अमेजिंग फेयर नामक योजना के तहत 7 अक्टूबर 2015 से लेकर 29 फरवरी 2016 तक की यात्राओं के लिए टिकट बुक किए जा सकते हैं। इन टिकटों की बुकिंग 18 अक्‍टूबर 2015 तक ही होगी। स्कीम के तहत बेंगलुरु-विशाखापट्नम-गुवाहाटी तक के आने या जाने की हवाई यात्रा के लिए केवल 1290 रुपए में टिकट मिलेगा। इस स्कीम के तहत बेंगलुरु-कोच्चि की टिकट 1390 रुपए, बेंगलुरु-गोवा 1590 रुपए, पुणे-बेंगलुरु 1690 रुपए, दिल्ली-गोवा 3690 रुपए, दिल्ली-बेंगलुरु 3690 रुपए, दिल्ली-गुवाहाटी 3690 रुपए तय की गई है।
 
जेट एयरवेज का टिकट 30 फीसदी सस्‍ता
अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को लुभाने की कवायद के तहत निजी क्षेत्र की जेट एयरवेज ने वैश्विक गंतव्यों के लिए अपने बिजनेस और इकोनॉमी श्रेणी के किराये में 30 फीसदी की कटौती की है। इन गंतव्यों में अमेरिका और यूरोप भी शामिल हैं। यह पेशकश सीमित अवधि के लिए है। छह दिन की त्योहारी बिक्री पेशकश के तहत बुकिंग सोमवार से शुरू हुई। इसके तहत 5 अक्‍टूबर और इससे आगे यात्रा की जा सकेगी। जेट एयरवेज ने एक बयान में यह जानकारी दी। यह विशेष किराये की पेशकश जेट एयरवेज के परिचालन वाली खाड़ी, दक्षिण एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र, अमेरिका, यूरोप और कनाडा क्षेत्र की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लागू होगी।

यह भी पढ़ें-

भारत की विकास दर 7.5 फीसदी रहने की संभावना: विश्व बैंक