A
Hindi News बिज़नेस फ्लिपकार्ट के ऐप पर शॉपिंग के साथ करें चैटिंग भी

फ्लिपकार्ट के ऐप पर शॉपिंग के साथ करें चैटिंग भी

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने आज अपने मोबाइल ऐप पर एक नया सोशल फीचर पिंग शुरू किया। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह मोबाइल डिवाइस के लिए उत्पादों के विकास

Flipkart ने शुरु किया नया...- India TV Hindi Flipkart ने शुरु किया नया फीचर 'Ping'

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने आज अपने मोबाइल ऐप पर एक नया सोशल फीचर पिंग शुरू किया। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह मोबाइल डिवाइस के लिए उत्पादों के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही है लेकिन उसने केवल एप्प के जरिए सेवा शुरू करने के बारे में कोई समय सीमा तय नहीं की है यानी फिलहाल वह वेबसाइट जैसे अन्य माध्यमों के जरिए भी उपलब्ध रहेगी।

बेंगलुरू की इस कंपनी के मुख्य उत्पाद अधिकारी पुनीत सोनी ने यह जानकारी दी। कंपनी के मोबाइल ऐप पर लगभग पांच करोड़ मासिक सक्रिय उपयोक्ता हैं। सोनी ने कहा, हम मोबाइल पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वहां बड़ा बाजार है, देश में 90 करोड़ मोबाइल हैं हालांकि अन्य प्रारूपों (फॉरमेट) को बंद करने की कोई योजना नहीं है।

उल्लेखनीय है कि फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने पिछले साल मायंत्रा का अधिग्रहण किया था और वह केवल ऐप आधारित कंपनी हो गई है।

सोनी ने पिंग के बारे में बताया कि इसके जरिए उसके उपयोक्ता फोनबुक में शामिल अपने दोस्तों से किसी उत्पाद विशेष के बारे में व्हाट्सएप्प की तरह बातचीत (चैट) कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि यह फीचर फिलहाल बीटा यानी शुरआती चरण में है।