A
Hindi News बिज़नेस Flipkart के ग्राहकों को 24 घंटे में मिलेगा रिफंड

Flipkart के ग्राहकों को 24 घंटे में मिलेगा रिफंड

नई दिल्ली:  ऑनलाइन बाजार फ्लिपकार्ट (Flipkart)ने तत्काल भुगतान प्रणाली (इंप्स) हस्तांतरण के जरिए ग्राहकों को 24 घंटे के अंदर पैसे वापस करने की सुविधा शुरू की है। कंपनी ने यह जानकारी सोमवार को दी। बयान

Flipkart के ग्राहकों को 24...- India TV Hindi Flipkart के ग्राहकों को 24 घंटे में मिलेगा रिफंड

नई दिल्ली:  ऑनलाइन बाजार फ्लिपकार्ट (Flipkart)ने तत्काल भुगतान प्रणाली (इंप्स) हस्तांतरण के जरिए ग्राहकों को 24 घंटे के अंदर पैसे वापस करने की सुविधा शुरू की है। कंपनी ने यह जानकारी सोमवार को दी। बयान में कहा गया है कि ग्राहकों द्वारा वापस किए गए उत्पाद के फ्लिपकार्ट के केंद्र में पहुंचते ही ग्राहकों द्वारा भुगतान किया गया मूल्य उन्हें तत्काल वापस कर दिया जाएगा।

फ्लिपकार्ट (Flipkart) के मुख्य उत्पाद अधिकारी पुनीत सोनी ने कहा, "फ्लिपकार्ट में हम ग्राहकों की सुविधा का सर्वाधिक खयाल रखते हैं। वापसी की हमारी प्रक्रिया पहले ही सर्वाधिक तेज थी। गत दो महीने में इंप्स रिफंड कार्यक्रम लागू कर इसका और विस्तार किया है।"

तत्काल वापसी की यह सुविधा हालांकि उन बैंकों के लिए लागू हैं, जो इंप्स भुगतान में सक्षम हैं। बयान में कहा गया है कि पहले पैसे की वापसी होने में तीन से पांच दिन लगा करते थे। बयान के मुताबिक वापसी की स्थिति की सूचना ग्राहकों को मोबाइल एसएमएस और ईमेल के जरिए भेज दी जाएगी।