A
Hindi News बिज़नेस GST बिल पर विशेष सत्र बुलाने की तैयारी में सरकार

GST बिल पर विशेष सत्र बुलाने की तैयारी में सरकार

केन्द्र सरकार GST बिल के लिये मानसून सत्र को बढ़ाने या फिर स्पेशल सेशन बुलाने की तैयारी कर रही है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार के पास दोनों विकल्प खुले हैं। आज

GST बिल पर विशेष सत्र...- India TV Hindi GST बिल पर विशेष सत्र बुलाने की तैयारी में सरकार

केन्द्र सरकार GST बिल के लिये मानसून सत्र को बढ़ाने या फिर स्पेशल सेशन बुलाने की तैयारी कर रही है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार के पास दोनों विकल्प खुले हैं। आज राज्यसभा में GST पेश तो हुआ लेकिन हंगामे की वजह से उस पर बहस नहीं हो पाई। जेटली ने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश के आर्थिक विकास को रोक रही है।

सरकार ने आज राज्यसभा में GST संविधान संशोधन बिल पेश तो कर दिया लेकिन कांग्रेस की नारेबाज़ी की वजह से कार्यवाही नहीं हो सकी।

GST बिल पर कांग्रेस को छोड़कर सभी पार्टियां बिल के पक्ष में-

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में बिल पेश करते हुए दावा किया कि इससे देश की अर्थव्यवस्था को तेज़ी मिलेगी। कांग्रेस के हंगामे पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को छोड़कर बाकी सभी पार्टियां बिल के समर्थन में हैं।

विदेश मंत्री का विरोध केवल बहाना है। ये लोग देश का आर्थिक विकास रोकना चाहते हैं। हालांकि सरकार को GST पर कांग्रेस को छोड़कर ज्यादातर दलों का समर्थन मिल गया है

बिल मोदी सरकार का बड़ा सपना है और इस बिल पर भाजपा को ज्यादातर दलों का समर्थन हासिल है लेकिन कांग्रेस के हंगामे की चुनौती से उसे पार पाना है।