A
Hindi News बिज़नेस Facebook से जुड़ी ये बातें नहीं जानतें होंगे आप

Facebook से जुड़ी ये बातें नहीं जानतें होंगे आप

नई दिल्ली: भारत में 2 करोड़ से ज्यादा भारतीय फेसबुक (Facebook) इस्तेमाल करते हैं। फेसबुक तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। फेसबुक के द्वारा WhatsApp को खरीद लेने के बाद यूजर बेस

Secret- जानिए क्यों Facebook का...- India TV Hindi Secret- जानिए क्यों Facebook का रंग है नीला

नई दिल्ली: भारत में 2 करोड़ से ज्यादा भारतीय फेसबुक (Facebook) इस्तेमाल करते हैं। फेसबुक तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। फेसबुक के द्वारा WhatsApp को खरीद लेने के बाद यूजर बेस के मामले में फेसबुक सबसे आगे निकल गया है। लेकिन फेसबुक और इसके संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के बारे में तमाम ऐसी बातें हैं जो शायद ही आप जानते होंगे। मसलन मार्क जुकरबर्ग को आप कभी अपने फेसबुक प्रोफाइल से ब्लॉक नहीं कर सकते या जुकरबर्ग हरा और लाल रंग देखने में सक्षम नहीं हैं इसलिए फेसबुक की थीम को नीला (Blue) रखा गया है।

अपनी इस खबर के माध्यम से हम अपने पाठकों को फेसबुक के बारे में कुछ ऐसी चौकाने वाली बातें बताएंगे जो पढ़कर आप निश्चित ही चौक जाएंगे।

पढ़िए फेसबुक और मार्क जुकरबर्ग से जुड़ी तमाम बातें...

  • फेसबुक के यूआरएल (URL) के अंत में 4 जोड़ देने से सीधे मार्क जुकरबर्ग की प्रोफाइल खुल जाती है। जैसे अगर आप अपना फेसबुक पेज खोले हुए हैं तो महज उसके आगे /4 जोड़ देने से आप सीधे मार्क जुकरबर्ग की प्रोफाइल पर लैंड कर जाएंगे।
  • कोई भी फेसबुक यूजर मार्क जुकरबर्ग को कभी भी अपनी फेसबुक प्रोफाइल से ब्लॉक नहीं कर सकते। अगर आप ऐसा करने की कोशिश करेंगे तो BLOCK FAILED मैसेज सामने आएगा।
  • फेसबुक की थीम नीले ( होने के पीछे की मुख्य वजह यह बताई जाती है कि मार्क जुकरबर्ग हरा और  लाल रंग नहीं देख सकते हैं।

अगली स्लाइड में जानिए और बातें