A
Hindi News बिज़नेस निसान ने बर्थडे पर लॉन्‍च किया माइक्रा का लिमिटेड एडिशन

निसान ने बर्थडे पर लॉन्‍च किया माइक्रा का लिमिटेड एडिशन

नई दिल्ली: जापानी कार मेकर्स निसान ने सस्ती कार माइक्रा XL CVT बाजार में लॉन्च कर दी। इसके साथ ही निसान ने माइक्रा एक्स शिफ्ट का लिमिटेड एडिशन भी लॉन्च कर दिया है। भारत में

निसान ने बर्थडे पर...- India TV Hindi निसान ने बर्थडे पर लॉन्‍च किया माइक्रा का लिमिटेड एडिशन

नई दिल्ली: जापानी कार मेकर्स निसान ने सस्ती कार माइक्रा XL CVT बाजार में लॉन्च कर दी। इसके साथ ही निसान ने माइक्रा एक्स शिफ्ट का लिमिटेड एडिशन भी लॉन्च कर दिया है। भारत में 6.67 लाख (एक्स-शोरूम मुंबई) की कीमत पर लॉन्च किया है।

भारत में पहली माइक्रा के बनने की पांचवी सालगिरह पर कंपनी ने इसे लॉन्च किया है और इसकी महज 750 युनिट ही बनाई जाएंगी। निसान की इस कार में एक खास फीचर को छोड़कर बाकी सब फीचर बाजार में पहले से ही मौजूद निसान माइक्रा एक्स कार के जैसे ही हैं। साथ ही बाजार में 2 प्रतिशत शेयर रखने वाली निसान चेन्नई प्लांट में बन रही माइक्रा को बाहर भेजने पर ध्यान दे रही है और पिछले साल कंपनी ने 90 हजार के लगभग कारें यूरोप, आस्ट्रेलिया, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया से एक्सपोर्ट कर दी थीं।

माइक्रा एक्स शिफ्ट को अनवील करते हुए कंपनी के भारत में अध्यक्ष गुइलौमे सिकार्ड ने बताया कि पिछले दो सालों में ऑटोमेटिक कारों की मांग में 3.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जबकि 2011-12 में ये महज 1 प्रतिशत थी।

2010 में आई थी सबसे पहली माइक्रा
सबसे पहले निसान ने चेन्नई प्लांट में बनी माइक्रा को 2010 में जारी किया था और अब तक लगभग 80 बाजारों में इसकी 6 लाख यूनिट बिक चुकीं हैं। नई एक्स शिफ्ट कई बदलावों के साथ बाजार में आ रही है।

अगली स्लाइड में जानिए क्या है नई नई माइक्रा में बाहरी बदलाव