A
Hindi News बिज़नेस बीजिंग में बन रहे थे नकली आईफोन, पुलिस 9 को हिरासत में लिया

बीजिंग में बन रहे थे नकली आईफोन, पुलिस 9 को हिरासत में लिया

नई दिल्ली: एप्पल आईफोन का बाजार चीन में काफी बड़ा है। इतना बड़ा कि देश के एक शहर में स्थानीय पुलिस को छापेमारी कर उन निर्माताओं को दबोचना पड़ा जो बाजार में खपाने के लिए

बीजिंग में बन रहे थे...- India TV Hindi बीजिंग में बन रहे थे नकली आईफोन, पुलिस 9 को हिरासत में लिया

नई दिल्ली: एप्पल आईफोन का बाजार चीन में काफी बड़ा है। इतना बड़ा कि देश के एक शहर में स्थानीय पुलिस को छापेमारी कर उन निर्माताओं को दबोचना पड़ा जो बाजार में खपाने के लिए 41,000 नकली आईफोन बना चुके थे।

बीजिंग पुलिस ने नौ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है और उनके पास से करीब अलग अलग ब्रांड के 1,400 नकली हैंडसेट भी जब्त किए हैं। सप्लायर से जुड़ी जांच के संबंध में पुलिस ने रविवार को यह बात सार्वजिक की थी।  

पुलिस ने बताया कि बीजिंग के भीतर रहकर काम करने वाले इस सप्लायर पर आरोप है कि उसने हाल ही के कुछ वर्षों में कई बड़े हैंडसेट्स आपरेशन को अंजाम दिया है। जनवरी महीने  से यह सप्लायर करीब 41,000 नकली आईफोन का निर्माण कर चुका है। इसके साथ ही इसने 66,000 स्मार्टफोन सर्किट बोर्ड का भी निर्माण किया है जिनकी बाजार वैल्यू 19.7 मिलियन डॉलर के आसपास बैठती है। स्मार्टफोन के अतिरिक्त ये सप्लायर काफी सारे और नकली फोन का भी निर्माण कर चुका है।