A
Hindi News बिज़नेस रतन टाटा IDG वेंचर्स से जुड़े, देंगे सलाह

रतन टाटा IDG वेंचर्स से जुड़े, देंगे सलाह

नई दिल्ली: मशहूर उद्योगपति रतन टाटा प्रौद्योगिकी उद्यम पूंजी कंपनी IDG वेंचर्स इंडिया से संरक्षक के तौर पर जुड़ रहे हैं। टाटा सन्स के मानद अध्यक्ष टाटा IDG वेंचर्स के परामर्श निदेशक मंडल से वरिष्ठ

रतन टाटा IDG वेंचर्स के...- India TV Hindi रतन टाटा IDG वेंचर्स के एडवाइजर के तौर पर जुड़े

नई दिल्ली: मशहूर उद्योगपति रतन टाटा प्रौद्योगिकी उद्यम पूंजी कंपनी IDG वेंचर्स इंडिया से संरक्षक के तौर पर जुड़ रहे हैं।
टाटा सन्स के मानद अध्यक्ष टाटा IDG वेंचर्स के परामर्श निदेशक मंडल से वरिष्ठ परामर्शक के तौर पर जुड़े हैं। वह IDG वेंचर्स की पोर्टफोलियो कंपनियों को कारोबार वृद्धि, वैश्विक विस्तार, टीम निर्माण और नेतृत्व के संबंध में परामर्श देंगे। इसके अलावा वह रणनीतिक मामलों में पोर्टफोलियो कंपनी के निदेशक मंडल की बैठकों में चुनिंदा आधार पर विशेष आमंत्रित सदस्य होंगे।

IDG वेंचर्स के संस्थापक अध्यक्ष सुधीर सेठी ने एक बयान में कहा नए दौर के भारत में कारोबारी नेतृत्व के लिहाज से टाटा उल्लेखनीय व्यक्तित्व हैं। कारोबार निर्माण में उनका अनुभव हमारी पोर्टफोलिया कंपनियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा। टाटा दिसंबर 2012 में 100 अरब डॉलर के टाटा समूह से सेवानिवृत्त हुए और अपनी सेवानिवृत्ति के बाद से बड़े उद्यम पूंजी निवेश के तौर पर उभरे हैं। उन्होंने सेवानिवृत्ति के बाद से अब तक दर्जन भर से अधिक स्टार्टअप में निवेश किया है।

उन्होंने स्नैपडील (snapdeal), अर्बन लैडर, ब्ल्यूस्टोन एवं कारदेखो डाट काम जैसी ई-वाणिज्य कंपनियों, मोबाइल वाणिज्य कंपनीपेटीएम, वायु उर्जा स्टार्टअप एल्टेरॉस एनर्जीज और चीन की हैंडसेट बनाने वाली कंपनी शियोमी में निवेश किया है।