A
Hindi News छत्तीसगढ़ कवर्धा में गौ सेवक की हत्या का आतंकी संगठनों से निकला कनेक्शन; UAPA के तहत कार्रवाई

कवर्धा में गौ सेवक की हत्या का आतंकी संगठनों से निकला कनेक्शन; UAPA के तहत कार्रवाई

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में एक गौ सेवक की हत्या मामले में दो आरोपियों के आतंकवादी संगठनों से कनेक्शन होने की जानकारी मिली है। इसके बाद से दोनों आरोपियों के खिलाफ UAPA के तहत कार्रवाई की गई है।

गौ सेवक की हत्या का आतंकी संगठनों से निकला कनेक्शन।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE गौ सेवक की हत्या का आतंकी संगठनों से निकला कनेक्शन।

कवर्धा: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में एक गौ सेवक की हत्या के आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने गैर कानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम (UAPA) के तहत कार्रवाई की है। पुलिस के मुताबिक दो आरोपियों ने कथित तौर पर संदिग्ध आतंकवादी संगठनों के लोगों से मुलाकात की थी। इसके साथ ही अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले शहर में आतंक फैलाने के लिए ISIS की शैली में गला रेतकर एक गौ सेवक की हत्या की थी।

छह लोगों ने की थी हत्या

बता दें कि जिला मुख्यालय कवर्धा के बाहरी इलाके में 20 जनवरी को 48 वर्षीय साधराम यादव की 6 लोगों ने कथित तौर पर उस समय हत्या कर दी थी, जब वह साइकिल से अपने गांव लालपुर जा रहा था। बाद में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि इस मामले के दो आरोपियों अयाज खान और इदरीस खान की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस ने रविवार को गैर कानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम (UAPA) की धाराएं लगाई। 

शहर में आतंक फैलाना था मकसद

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि ''मामले की जांच से पता चला कि 6 आरोपियों ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले कवर्धा शहर में आतंक फैलाने के लिए ISIS शैली में गला काटकर साधराम यादव की हत्या कर दी थी।'' पुलिस के मुताबिक आरोपियों की ‘कॉल डिटेल’, सोशल मीडिया पोस्ट और इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड की जांच के बाद मामले में UAPA की धारा 16 जोड़ी गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह अधिनियम आतंकवादी कृत्यों के सिलसिले में लगाया जाता है। 

पत्नी ने वापस कर दी वित्तीय सहायता

एसपी पल्लव ने बताया कि जांच के दौरान जानकारी मिली कि अयाज और इदरीस ने पिछले साल दिसंबर में कश्मीर और कुछ राज्यों का दौरा किया था तथा कथित तौर पर कुछ संदिग्ध लोगों से मुलाकात की थी, जिनका संबंध कुछ आतंकवादी संगठनों से था। हत्या की घटना के बाद अधिकारियों ने पिछले महीने कवर्धा शहर में अयाज खान के घर का एक हिस्सा भी गिरा दिया था। इस घटना में मारे गए गौ सेवक की पत्नी ने पिछले सप्ताह सरकार द्वारा वित्तीय सहायता के रूप में दिए गए 5 लाख रुपए को वापस कर दिया और अपने पति की हत्या के आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग की। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

नक्सलियों ने CAF की टीम पर किया हमला, एक जवान की कुल्हाड़ी से काटकर की निर्मम हत्या

BJP नेता का 120 किलो का VIP बकरा चोरी, 18 लाख की कार में 'शेरू' को उठा ले गए; VIDEO