A
Hindi News छत्तीसगढ़ "पाटन का नतीजा जीतेगा भतीजा', महादेव एप मामले में भूपेश बघेल पर शिकंजा, क्या लगा पाएंगे हैट्रिक?

"पाटन का नतीजा जीतेगा भतीजा', महादेव एप मामले में भूपेश बघेल पर शिकंजा, क्या लगा पाएंगे हैट्रिक?

पाटन भूपेश बघेल की पुरानी सीट है। यहां भूपेश बघेल का मुकाबला भतीजे विजय बघेल से है। पाटन में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के बेटे अमित जोगी भी हैं, जो जनता कांग्रेस से उम्मीदवार हैं।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में सबकी निगाहें पाटन सीट पर है, जहां से प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव मैदान में हैं। भूपेश बघेल का मुकाबला भतीजे विजय बघेल से है। विजय बघेल दुर्ग से बीजेपी सांसद हैं। पाटन में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के बेटे अमित जोगी भी हैं, जो जनता कांग्रेस से उम्मीदवार हैं। पाटन भूपेश बघेल की पुरानी सीट है। वो यहां से 2008 को छोड़कर पांच बार के विधायक हैं। 2008 का चुनाव भूपेश बघेल हार गए थे। पाटन में सियासत गर्म है। दीवारों पर लिखा है," अबकी बारी चाचा पर भतीजा भारी और पाटन का नतीजा जीतेगा भतीजा।"

महादेव एप से 508 करोड़ लेने का आरोप

चुनाव के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर बड़े आरोप लगे हैं। उन पर महादेव एप से 508 करोड़ रुपये लेने के आरोप हैं। इस पूरे मामले की प्रवर्तन निदेशालय (ED) जांच कर रही है। पाटन में क्या ये मुद्दा लगातार दो बार से चुनाव जीत रहे भूपेश बघेल को हैट्रिक लगाने से रोक पाएगा? 

I.N.D.I.A गठबंधन में टूट? JDU के साथ सजह नहीं कांग्रेस, सीट-बंटवारे पर नीतीश ने फोड़ा ठीकरा

भूपेश बघेल के पैतृक गांव का माहौल? 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से करीब 60 किलोमीटर दूर बेलौदी गांव में बीजेपी और कांग्रेस के झंडे दिखाई दे रहे हैं। ये गांव प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पैतृक गांव है। गांव में कांग्रेस और बीजेपी के प्रचार की गाड़ियां घूम रही हैं। गांव में महादेव एप की भी चर्चा है। कोई कह रहा है कि भूपेश बघेल को बीजेपी ने फंसाया है, तो कुछ लोगों का कहना है कि भूपेश बघेल को इस मामले में चुनाव में नुकसान उठाना पड़ेगा। बेलौदी से पांच किलोमीटर दूर खपरी गांव में भूपेश बघेल के भतीजे विजय बघेल के चुनाव प्रचार का जिम्मा विजय की पत्नी संभाली हैं। मंच से लोगों को बताया जा रहा है कि कैसे सट्टे के पैसे का चुनाव में इस्तेमाल हो रहा है। गांव की महिलाओं को महादेव एप के बारे में कुछ पता नहीं, लेकिन लड़कों की इस बारे में अलग-अलग राय है।

"2024 में अभ‍िषेक बनर्जी के खिलाफ लड़ूंगा चुनाव", नौशाद सिद्दीकी बोले- बना दूंगा पूर्व सांसद

पाटन से पहली बार 1993 में जीते थे बघेल

भूपेश बघेल पाटन से पहली बार 1993 में चुनाव जीते थे। फिर 1998 में भी बघेल ने जीत हासिल की। छत्तीसगढ़ बनने के बाद बघेल 2003 में यहां जीते, लेकिन 2008 में अपने भतीजे विजय बघेल से हार गए। 2013 और 2018 में भूपेश बघेल यहां फिर जीते और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बन गए। पाटन के बाजार में भी महादेव एप को लेकर चर्चा है। भूपेश बघेल के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर लोगों को भूपेश बघेल सरकार के काम गिना रहे हैं। लोगों को बता रहे हैं कि कांग्रेस सरकार ही उनका भला करेगी। प्रचार कर रहे नेता गांव-गांव लोगों को बता रहे हैं कि बीजेपी ईडी का इस्तेमाल कर भूपेश बघेल को बदनाम करने की कोशिश कर रही है।

गुजरात में RSS की तीन दिवसीय बैठक शुरू, राम मंदिर सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा