A
Hindi News छत्तीसगढ़ दूरबीन लेकर विकास खोजो यात्रा पर निकले बीजेपी नेता, सड़कों पर कर रहे तलाश, देखें वीडियो

दूरबीन लेकर विकास खोजो यात्रा पर निकले बीजेपी नेता, सड़कों पर कर रहे तलाश, देखें वीडियो

छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने एक अनोखी यात्रा निकाली है। इस यात्रा के तहत बीजेपी नेता दूरबीन लेकर सड़कों पर विकास को खोज रहे हैं। बीजेपी का कहना है कि मुख्यमंत्री विकास को लेकर झूठे दावे कर रहे हैं।

बीजेपी की विकास खोजो यात्रा- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी बीजेपी की विकास खोजो यात्रा

रायपुर : छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार पर बीजेपी ने हमला बोलते हुए विकास के दावों की पड़ताल शुरू कर दी है। इस क्रम रायपुर में बीजेपी ने एक अनोखी विकास खोजो यात्रा शुरू की है। पूर्व मंत्री और बीजेपी प्रवक्ता राजेश मूणत के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हाथ में दूरबीन लेकर विकास खोजो यात्रा शुरू की। विपक्षी दल बीजेपी लगातार भूपेश बघेल सरकार पर यह आरोप लगाती रही है कि वह विकास के मामले में विफल रही है। इसलिए बीजेपी कार्यकर्ता अब हाथों में दूरबीन लेकर विकास तलाश रहे हैं।

किसका विकास? कहीं दिख नहीं रहा? 

राजेश मूणत ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यह दावा करते हैं कि राज्य सरकार ने पिछले तीन महीने में करीब 36 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया है और बीजेपी अपने 15 साल के शासन में कुछ नहीं किया। मूणत ने कहा-'हम रायपुर के लोगों से पूछना चाहते थे कि विकास कहां है। किसका विकास? कहीं दिख नहीं रहा? न तो कोई सड़क बनी और न ही उन्होंने कोई स्कूल, कॉलेज और पार्क को डेवलप किया। पिछले कुछ वर्षों में कोई बाईपास नहीं बनाया गया है और पूरे शहर को खोद दिया गया है, जिससे लोग संकट में हैं।'

केवल कागजों तक ही सीमित हैं काम

उन्होंने आगे बताया कि कोई भी काम सुनियोजित तरीके से नहीं किया गया है। कांग्रेस पार्टी, उनके नेताओं और विधायकों के काम केवल कागजों तक ही सीमित हैं। मूणत ने गोशालाओं से संबंधित कथित भ्रष्टाचार और इनमेंगायों की मौत के लिए राज्य सरकार की आलोचना की, और कहा कि गोशालाओं के बहाने कई करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार किया गया है।

भूपेश बघेल से उठा भरोसा

राजेश मूणत ने कहा, 'पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं का भूपेश बघेल पर से भरोसा उठ गया है, इसलिए वे कहते रहते हैं कि कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।'इस दौरान उन्होंने गायों की मौत को हत्या करार देते हुए राज्य सरकार से इस पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की।