A
Hindi News छत्तीसगढ़ राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन कांग्रेस इस राज्य में करेगी हनुमान चालीसा का पाठ, सुंदरकांड भी होगा

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन कांग्रेस इस राज्य में करेगी हनुमान चालीसा का पाठ, सुंदरकांड भी होगा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि रायपुर के पुराने कांग्रेस भवन में स्थित हनुमान मंदिर के पास कांग्रेस हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। उन्होंने कहा कि रायपुर के चांदखुरी माता कौशल्या के मंदिर में भी कांग्रेस के बड़े नेता सुंदरकांड का पाठ करेंगे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज

अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर हैं। प्राण प्रतिष्ठा में कई नेताओं और अलग-अलग क्षेत्रों के खास लोगों को भी निमंत्रण दिया गया है। हालांकि कांग्रेस ने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाने से इनकार कर दिया है। इस बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि 22 जनवरी को कांग्रेस ने तय किया है कि प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा।

रायपुर में होगा बड़ा आयोजन

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि रायपुर के पुराने कांग्रेस भवन में स्थित हनुमान मंदिर के पास कांग्रेस हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। उन्होंने कहा कि रायपुर के चांदखुरी माता कौशल्या के मंदिर में भी कांग्रेस के बड़े नेता सुंदरकांड का पाठ करेंगे। दीपक बैज ने कहा ताकि हम लोगों को ये संदेश दें  कि किसी को सर्टिफिकेट बांटने की आवश्यकता नहीं है। हम सभी के दिलो में भगवान राम के लिए आस्था है। 

बीजेपी पर साधा निशाना

 कांग्रेस प्रदेश दीपक बैज ने भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी भगवान राम के नाम पर राजनीति कर रही है और राजनीतिक रोटियां सेक रही है। हमें भगवान राम के नाम पर कोई राजनीति नहीं करना है। आस्था का सवाल है वो हमारे दिल में है। 

22 जनवरी को अयोध्या में होगी राम लला की प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि अयोध्या स्थित राम मंदिर में आगामी 22 जनवरी को होने वाले अभिषेक समारोह से पहले भगवान राम की नई मूर्ति बृहस्पतिवार की दोपहर राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में रखी गई। मैसूर स्थित मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई 51 इंच की रामलला की मूर्ति को बुधवार रात मंदिर में लाया गया था।

(रिपोर्ट- सिकंदर अली)