A
Hindi News छत्तीसगढ़ तेंदुए के हमले में घायल हुए पिता-पुत्र, गांववालों ने पीट-पीटकर ली जानवर की जान

तेंदुए के हमले में घायल हुए पिता-पुत्र, गांववालों ने पीट-पीटकर ली जानवर की जान

गरियाबंद जिले के एक गांव में घर में घुसी मादा तेंदुए ने लोगों पर हमला कर दिया जिसमें पिता-पुत्र घायल हो गए।

leopard attack, leopard attack chhattisgarh, chhattisgarh news- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL तेंदुए ने घर में घुसकर लोगों पर हमला कर दिया था।

गरियाबंद (छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के एक गांव में शुक्रवार को एक व्यक्ति और उसके बेटे पर एक तेंदुए ने हमला कर दिया। हमले में पिता-पुत्र घायल हो गए हालांकि उनकी हालत खतरे के बाहर है। वन विभाग के एक अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दोनों पर हमला करने वाले तेंदुए को गांववालों ने कथित तौर पर लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला। मारी गई मादा तेंदुआ की उम्र 3 से 4 साल बताई जा रही है।

‘घर में घुसकर किया पिता-पुत्र पर हमला’
गरियाबंद वन मंडल ने वन मंडल अधिकारी मणिवासगन एस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह नवागढ़ वन क्षेत्र के अंतर्गत चिवरी गांव में मादा तेंदुआ ने पिता-पुत्र को घायल कर दिया। पिता-पुत्र पर हमले के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने तेंदुए को मारना शुरू कर दिया जिसके चलते उसकी मौत हो गई। मणिवासगन ने बताया कि आज सुबह नवागढ़ वन क्षेत्र के अंतर्गत चिवरी गांव में 3-4 साल उम्र की मादा तेंदुआ एक घर में घुस गई और वहां रह रहे ग्रामीणों पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि हमले में एक व्यक्ति और उसका बेटा घायल हो गए।

‘जांच के बाद की जाएगी आगे की कार्रवाई’
पिता-पुत्र की चीखें सुनकर अन्य ग्रामीण वहां पहुंचे और उन्होंने पिता-पुत्र को बचाने के लिए तेंदुए पर लाठियों से हमला किया। इस घटना में तेंदुए की मौत हो गई। मणिवासगन ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है और उन्हें इलाज के लिए आर्थिक मदद दी गई है। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि विभाग ने केस दर्ज कर लिया है तथा जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।