A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में नहीं थम रही नक्सली घटनाएं, बाण और प्रेशर बम की चपेट में आने से 2 जवान घायल

छत्तीसगढ़ में नहीं थम रही नक्सली घटनाएं, बाण और प्रेशर बम की चपेट में आने से 2 जवान घायल

छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग नक्सली घटनाओं में सुरक्षाबलों के दो जवान घायल हो गए। बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में ‘प्रेशर बम’ की चपेट में आने से एक जवान और नारायणपुर जिले में बाण लगने से एक अन्य जवान घायल हो गया।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में नक्सली घटनाएं थम नहीं रही हैं। बस्तर में बुधवार को अलग-अलग नक्सली घटनाओं में सुरक्षाबलों के दो जवान घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में ‘प्रेशर बम’ की चपेट में आने से एक जवान और नारायणपुर जिले में बाण लगने से एक अन्य जवान घायल हो गया। उन्होंने बताया कि मंगलवार रात में दंतेवाड़ा सुरक्षाबल के जवानों को सुकमा जिले के जगरगुंडा थानाक्षेत्र में नक्सल रोधी अभियान में रवाना किया गया था। 

इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से भेजा गया 

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार दोपहर बाद जब दल जगरगुंडा थानाक्षेत्र अंतर्गत बैनपल्ली गांव के करीब था, तब बस्तर फाइटर का एक जवान रोशन नाग ‘प्रेशर बम’ के संपर्क में आ गया, जिससे बम में विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में जवान घायल हो गया। उन्होंने बताया कि घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है। अधिकारियों ने बताया कि घायल जवान की स्थिति स्थिर है। 

100 बार चाकू से वार कर निर्मम हत्या करने के बाद क्या बोला नाबालिग आरोपी, 350 रुपये का फिर क्या किया

 क्षेत्र में नक्सलियों की तलाश शुरू

अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में नक्सलियों ने डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवान को बाण मारकर घायल कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जवान हंसराज देहारी ओरछा गांव के साप्ताहिक बाजार की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात था। उन्होंने बताया कि जब वह बाजार में था, तब नक्सलियों ने उस पर बाण चला दिया, इससे देहारी घायल हो गया। उन्होंने बताया कि घटना के बाद देहारी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओरछा में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी गई है। 
- PTI इनपुट के साथ

Rajasthan Election 2023: बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट, जानिए किस सीट से कौन खड़ा है?