Monday, April 29, 2024
Advertisement

100 बार चाकू से वार कर निर्मम हत्या करने के बाद क्या बोला नाबालिग आरोपी, 350 रुपये का फिर क्या किया

आरोपी की हैवानियत भरी हत्या की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है, जो बेहद खौफनाक है। वो लड़के के कभी गले पर, कभी सिर पर, तो कभी चाकू से घोंप कर सिर में घुमा रहा है। यही नहीं, इसके बाद चाकू से मृतक का गला रेत रहा है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Malaika Imam Updated on: November 23, 2023 17:23 IST
दिल्ली के वेलकम इलाके में हैवानियत भरी हत्या- India TV Hindi
दिल्ली के वेलकम इलाके में हैवानियत भरी हत्या

दिल्ली: 2 मिनट 23 सेंकेंड की सीसीटीवी फुटेज को देखकर जहां आपको गुस्सा आएगा, तो वहीं ये सोचने को मजबूर हो जाएंगे कि कोई सिर्फ लूटने के मकसद से इतनी हैवानियत भरी हत्या को कैसे अंजाम दे देता है। ना कोई दोस्ती, ना ही दुश्मनी फिर भी मौत दी ऐसी, जिसे देख दिल दहल उठे। ऐसी हत्या पहली बार नहीं हुई, लेकिन कैमरे में कैद इस क्रूरता को देख कुछ देर के लिए आप सन्न हो जाएंगे। ये दरिंदगी कितनी देर तक चली इसका तो पता नहीं, लेकिन 2 मिनट 23 सेंकेंड में कैमरे में जो कैद हुआ वो बेहद खौफनाक है। एक सिरफिरे ने ताबड़तोड़ एक दो नहीं, बल्कि 100 के करीब चाकुओं से हमला किया। ये घटना किसी दूर दराज इलाके की नहीं, बल्कि देश की राजधानी दिल्ली की है।

फुटेज में देखा जा सकता है एक कम उम्र का लड़का जिसकी उम्र मात्र 16 साल है और नाबालिग है। वह एक लड़के के ऊपर ताबड़तोड़ चाकुओं से वार कर रहा है। कभी गले पर, कभी सिर पर, तो कभी चाकू से घोंप कर सिर में घुमा रहा है। यही नहीं, इसके बाद चाकू से मृतक का गला रेत रहा है, लगातार रेत रहा है। इसके बाद आस-पास के लोगों को डराने के लिए उनके घर की तरफ चाकू के साथ दौड़ रहा है। फिर आकर चाकू से लड़के की निर्मम हत्या कर रहा है, चिल्ला रहा है, लोगों को डरा रहा है। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि हत्या के बाद नाच रहा है, फिर बॉडी को खींच रहा है। 

आखिर आरोपी सनकी की तरह नाच क्यों रहा?

चाकुओं से घोंपकर हत्या की ये सनसनीखेज वारदात देश की राजधानी दिल्ली के नार्थ ईस्ट इलाके के वेलकम इलाके की है। वेलकम इलाके में ईदगाह के पास जनता मजदूर कॉलोनी की ये वारदात है। 21 नवंबर की देर रात तकरीबन 11:15 बजे मृतक जो खुद नाबालिग है वह अपने घर की तरफ जा रहा था। ये इलाका झुग्गियों का इलाका है, बेहद संकरी गलियां हैं, रात में मृतक को जाता देख इसी इलाके का नाबालिग आरोपी लूटने की मंशा से मृतक को पहले पीछे से चौक करता है और जैसे ही चौक होने पर मृतक बेहोश होने की कगार पर होता है, तो नाबालिग आरोपी उसके पास मौजूद कटर नुमा चाकू से उसके ऊपर वार शुरू कर देता है। एक दो नहीं 100 से ज्यादा वार करता है। गला रेतना, इसके बाद लोगो को धमकाना, चिल्लाना और नाचना शुरू कर देता है।

मृतक कौन है, क्या करता है, उससे पैसे लूटने थे? 

नाबालिग आरोपी को पकड़कर डीसीपी नार्थ ईस्ट ने इंटेरोगेट किया। आरोपी ने बताया कि उसे नहीं पता था कि मृतक कौन है, क्या करता है, उसे बस पैसे लूटने थे। उसने पहले पीछे वाली गली में लड़के का पीछे से गला चौक किया, जब ये बेहोश हो गया, तो इसकी जेब खंगाली तो उसमें 350 रुपये मिले, कोई और आरोपी होता तो पैसे लेकर चला जाता, पर इसने पता नहीं किस सनक में इतने चाकुओं से उसकी हत्या की, फिर वहां डांस किया। यही नहीं जो 350 रुपये मिले थे उनसे कुछ खा पी भी लिया। पुलिस का कहना है कि ये शराब के नशे में ही था, किसी और तरह का नशा नहीं किया हुआ था। इससे पहले जांच में पता चला कि पिछले साल भी ये एक मर्डर केस में कुछ महीने बाल सुधार गृह रहकर आया है। क्योंकि यह नाबालिग है, इसलिए लास्ट केस का रिकॉर्ड नहीं रखा जाता है। इस बार पुलिस की कोशिश रहेगी कि नाबालिग का लाभ नहीं मिलकर इसे सख्त सजा मिले, लीगल एडवाइज ली जा रही है।

चिल्ला रहा था कि मैंने मर्डर किया, अब जेल जाऊंगा

इलाके की महिलाओं का कहना है कि वो सनकी लग रहा था, नशे में लग रहा था, मारने के बाद नाच रहा था और चिल्ला रहा था कि मैंने मर्डर कर दिया, अब मैं जेल जाऊंगा। पुलिस ने कुछ ही घंटों में इसी इलाके से नाबालिग आरोपी को पकड़ा। पूछताछ में उसने खुलासा किया कि नशे में उसने इस वारदात को अंजाम दिया। वो शराब के नशे में था और हत्या करने के बाद उसने मृतक की जेब से 350 रुपये लूटे और फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक, इस वारदात को सिर्फ लूट के लिए अंजाम दिया गया है। मृतक और आरोपी न एक दूसरे को जानते हैं, ना उनकी कोई दुश्मनी थी।

इस निर्मम हत्या को रेयर और रेयरेस्ट केस दिखाया जाएगा? 

इलाके के लोग बिना कैमरे के बता रहे हैं कि स्मैक खरीदने के लिए पैसों की जरूरत पड़ने पर इस लूट और हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। हालांकि, इस बात पर पुलिस शराब के नशे में लूट और हत्या की ही थ्योरी बता रही है। फिलहाल आरोपी पुलिस की हिरासत में है, क्योंकि वो नाबालिग है। उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया जाएगा। नाबालिग आरोपियों की सजा मात्र तीन साल बाल सुधार गृह होती है। अब सवाल ये है क्या इस निर्मम हत्या को रेयर और रेयरेस्ट केस दिखाकर पुलिस आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की कोशिश कानून के हिसाब से करेगी?

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement