A
Hindi News क्राइम बरेली में NEET की छात्रा पर Acid Attack, भाई के साथ कमरे में सोते समय फेंका गया तेजाब

बरेली में NEET की छात्रा पर Acid Attack, भाई के साथ कमरे में सोते समय फेंका गया तेजाब

उत्तर प्रदेश के बरेली में नीट की तैयारी कर रही एक छात्रा पर कुछ अंजान लोगों ने एसिड अटैक किया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक छात्रा अपने भाई के साथ कमरे के अंदर सो रही थी, उसी समय अज्ञात लोगों ने दोनों भाई बहन पर तेजाब फेंक दिया।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

उत्तर प्रदेश के बरेली से एक बहुत ही भयावह और आत्मा को झकझोर देने वाला मालमा सामने आया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुतबिक, मंगलवार को बरेली के इज्जत नगर इलाके में एक किराए के कमरे के अंदर सो रही 18 वर्षीय मेडिकल छात्रा और उसके 16 वर्षीय भाई पर कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने तेजाब फेंक दिया। इस घटना में वे लोग गंभीर रूप से झुलस गए। बरेली के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शहर, राहुल भाटी ने कहा कि यह घटना नीट की तैयारी कर रही लड़की और उसके भाई, जो बरेली के एक स्कूल में 11वीं कक्षा का छात्र है, के साथ हुई। उन्होंने बताया कि इज्जत नगर कॉलोनी में 100 फीट रोड पर बन्नाबल कॉलोनी में भाई-बहन अपने चाचा के साथ किराए के मकान में रहते थे।

'पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया दो युवकों को'
एएसपी से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों भाई बहन कमरे के अंदर सो रहे थे, जबकि चाचा बाहर सो रहे थे। तभी कुछ अज्ञात लोग कमरे में घुस गए, जो अंदर से बंद नहीं था और सुबह करीब तीन बजे भाई-बहन पर तेजाब फेंक दिया। उनकी मां ने पुलिस को बताया कि दोनों ने रात 2 बजे तक पढ़ाई की और सोने चले गए जिसके बाद यह घटना हुई। हालांकि उन्होंने किसी पर संदेह नहीं जताया, पीड़ित लड़की ने अपने बयान में दो युवकों की संलिप्तता की आशंका जताई। इसके बाद उन्हें आगे की पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है।

'आंख की रोशनी जाने की आशंका, चेहरे पर हो सकते हैं गंभीर घाव'
एएसपी के मुताबिक, लड़की ने बताया कि ये दोनों युवक पिछले कुछ दिनों से उसका पीछा कर रहे थे और इस घटना के पीछे प्रेम प्रस्ताव से इनकार करना भी वजह हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में इज्जत नगर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 326-ए के तहत एसिड हमले की प्राथमिकी दर्ज की गई है। इज्जत नगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि डॉक्टरों ने बताया पीड़ित लड़के का चेहरा, दाहिना हाथ और दाहिनी आंख 18% गहरी जल गई है, जबकि लड़की का चेहरा 9% गहरा जल गया है। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को आशंका है कि लड़के की एक आंख की रोशनी जा सकती है, जबकि लड़की का चेहरा जलने से गंभीर घाव हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: कहां है दुनिया की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी
गणपति विसर्जन के मौके पर मुम्बई में चलेंगी 10 स्पेशल ट्रेन, यहां देखें पूरी डिटेल
 

 

 

Latest Crime News