A
Hindi News क्राइम बांग्लादेश में मौत की सजा पा चुका 'मासूम' दिल्ली में गिरफ्तार, 10 साल से यहां था अंडरग्राउंड

बांग्लादेश में मौत की सजा पा चुका 'मासूम' दिल्ली में गिरफ्तार, 10 साल से यहां था अंडरग्राउंड

बांग्लादेश में मौत की सजा पा चुका एक अपराधी करीब 10 साल पहले वहां से भागकर भारत में गैरकानूनी रूप से घुस आया था और यहां अंडरग्राउंड होकर रह रहा था।

बांग्लादेश में मौत की सजा पा चुका 'मासूम' दिल्ली में गिरफ्तार, 10 साल से यहां था अंडरग्राउंड- India TV Hindi बांग्लादेश में मौत की सजा पा चुका 'मासूम' दिल्ली में गिरफ्तार, 10 साल से यहां था अंडरग्राउंड

नई दिल्ली: बांग्लादेश में मौत की सजा पा चुका एक अपराधी करीब 10 साल पहले वहां से भागकर भारत में गैरकानूनी रूप से घुस आया था और यहां अंडरग्राउंड होकर रह रहा था। लेकिन, अब दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस खूंखार अपराधी का नाम 'मासूम' है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने अपराधी 'मासूम' को लोडेड पिस्टल के साथ शनिवार को गिरफ्तार किया। 

दिल्ली पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उक्त अपराधी को बांग्लादेश में फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है। लेकिन, उससे पहले ही वह गैरकानूनी तरीके से भारत में घुस आया था। वह साल 2010 से भारत में रह रहा था। अब दिल्ली के खानपुर इलाके से एसटीएफ टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि उसके पास से एक लोडेड पिस्तौल भी बरामद की गई है।

गिरफ्तार किए गए शख्स को 2013 में बांग्लादेश में फांसी की सजा सुनाई गई थी। बताया जा रहा है कि बांग्लादेश में उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इमान भी रखा गया है। वह कोर्ट द्वारा बेल पर जेल से बाहर आने के बाद बांग्लादेश से भागकर गैरकानूनी तरीके से भारत आ गया था और फिर साल 2010 से भारत में ही रह रहा था। पुलिस ने बताया कि उसके पास एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह के मुताबिक, मासूम उर्फ सरवर ने साल 2005 में अपने 4 साथियों के साथ बांग्लादेश में जहिदुल इस्लाम नाम के शख्स का अपहरण किया था और फिर उसकी बेरहमी से हत्या की थी और उसकी लाश के कई टुकड़े कर दिए थे।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, वह कई गंभीर अपराधों में लिप्त रहा है। बांग्लादेश में इस पर हत्या और अपहरण के केस दर्ज हैं। यहां दिल्ली में उस पर आर्म्स एक्ट और फॉरन एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही भारत में बांग्लादेश के दूतावास को इसकी जानकारी दे दी गई है। फिलहाल, मामले की जांच जारी है।

Latest Crime News