A
Hindi News क्राइम चीन में बैठकर भारतीयों को ठग रहे थे चीनी, बैठा रखे थे भारत में अपने 'पिट्ठू'

चीन में बैठकर भारतीयों को ठग रहे थे चीनी, बैठा रखे थे भारत में अपने 'पिट्ठू'

दिल्ली पुलिस ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है उनपर आरोप है कि वे चीन में बैठे अपने आकाओं के कहने पर भारत में फर्जी कंपनियां बनाते थे और उसके बाद उन कंपनियों के नाम पर बैंक में करेंट अकाउंट खुलवाते थे।

<p>दिल्ली पुलिस ने 2...- India TV Hindi Image Source : DELHI POLICE दिल्ली पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है जो चीनी लोगों के साथ मिलकर भारतीयों को ठग रहे थे

नई दिल्ली। जैसा चीन, वैसे उसके नागरिक। देश की राजधानी दिल्ली में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें चीनी नागरिक अपने देश में बैठकर भारत में लोगों को ठग रहे थे और इसके लिए उन्होंने भारत में वेतन पर लोगों की भर्ती भी की हुई थी। मिली जानकारी के अनुसार भारत में रखे अपने 'पिट्ठुओं' की सहायता से चीनी ठग भारत के नागरिकों को करोड़ों रुपए का चूना लगा चुके थे। दिल्ली पुलिस ने चीन के लोगों के लिए काम कर रहे 2 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। 

दिल्ली पुलिस ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है उनपर आरोप है कि वे चीन में बैठे अपने आकाओं के कहने पर भारत में फर्जी कंपनियां बनाते थे और उसके बाद उन कंपनियों के नाम पर बैंक में करेंट अकाउंट खुलवाते थे। भारतीय नागरिकों के साथ फ्रॉड करके जो पैसा इन लोगों के पास पहुंचता था उस पैसे को ये लोग क्रिप्टोकरेंसी के जरिए चीन में बैठे अपने आकाओं तक पहुंचा देते थे और चीन में बैठे इस फ्रॉड के मास्टरमाइंड अपने पिट्ठुओं को न सिर्फ मोटा वेतन देते थे बल्कि फ्रॉड के पैसे का कमिशन भी पहुंचाते थे। 

मिली जानकारी के अनुसार इस फ्रॉड के जरिए भारत से करोड़ों रुपया चीन जा चुका है और दिल्ली पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों के बैंक खातों में करोड़ों रुपया सीज भी कर लिया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब फ्रॉड का शिकार हुए वरुण नाम के व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की। वरुण ने बताया की डेटिंग एप टिंडर पर उसकी बात Soo Yeon Park से हुई जिसके बाद उसने 20 फ़ीसदी की लालच में ₹5000 इन्वेस्ट किए और इन लोगों के फ्राड में फंस गए।

Latest Crime News