A
Hindi News क्राइम राजस्थान एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो करोड़ से ज्यादा का सोना जब्त

राजस्थान एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो करोड़ से ज्यादा का सोना जब्त

राज्स्थान में जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों के मुताबिक उन्होंने अलग-अलग फ्लाइट से आए दो यात्रियों से दो करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना जब्त किया।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

राज्स्थान में जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एक यात्री को 872 ग्राम सोना के साथ गिरफ्तार किया है। कस्टम डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात के शारजहां से जयपुर पहुंची एक फ्लाईट में एक यात्री से बरामद 872 ग्राम सोना बरामद किया। 

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बरामद हुए सोने की कीमत 48 लाख रुपये से ज्यादा है। अधिकारियों ने गत गुरुवार को जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अलग अलग फ्लाइट से आए दो यात्रियों से दो करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य का तस्करी का सोना जब्त किया था। 

अंडरगारमेंट्स में छुपाकर ला रहे थे सोना

इससे पहले मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोने के स्मगलिंग के मामला पकड़ में आया था। मीडिया में आई खबर के अनुसार, मुंबई एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क के अधिकारियों ने विशेष रूप से डिजाइन किए गए अंडरगारमेंट्स में सोना छुपाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। घटना 2 व 3 दिसंबर की दरम्यानी रात को हुई। एक सीमा शुल्क अधिकारी ने बताया था कि तीन यात्रियों को 1,872 ग्राम सोने के पाउडर को विशेष रूप से डिजाइन किए गए अंडरगारमेंट्स में छुपाकर ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, जबकि 2,840 ग्राम सोना विमान के शौचालय में तलाशी के दौरान बरामद किया गया।

ग्वालियर एयरपोर्ट पर बरामद हुआ था 1 किलो सोना 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर हवाईअड्डे पर चार यात्रियों के पास से एक किलोग्राम सोना बरामद हुआ था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। यह सोना उन्होंने अपने-अपने पेट पर बांधा हुआ था। एक अधिकारी ने बताया था कि तस्करी की गई इस सोने की कीमत करीब 60 लाख रुपये आंकी गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मृगाखी डेका ने बताया था कि राजस्व खुफिया निदेशालय से सूचना मिली थी कि मुंबई से ग्वालियर आ रही इंडिगो की उड़ान में सवार कुछ यात्री सोने की तस्करी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस सूचना के आधार पर ग्वालियर हवाईअड्डे पर तैनात केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों से समन्वय कर महाराजपुरा थाने के अधिकारी तुरंत वहां पहुंच गए। 

Latest Crime News