A
Hindi News क्राइम पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार को ठगने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, लॉकडाउन में शराब बिक्री का देता था झांसा

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार को ठगने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, लॉकडाउन में शराब बिक्री का देता था झांसा

दिल्ली पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू के साथ हुई धोखाधड़ी के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। दरअसल लॉकडाउन के दौरान संजय बारू ने ऑनलाइन शराब खरीदने के लिए 24 हज़ार रुपये की ऑनलाइन पेमेंट की थी।

Cyber criminal who cheated former PM Manmohan Singh's Media Advisor through online liquor sale is ar- India TV Hindi Cyber criminal who cheated former PM Manmohan Singh's Media Advisor through online liquor sale is arrested by Police

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू के साथ हुई धोखाधड़ी के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। दरअसल लॉकडाउन के दौरान संजय बारू ने ऑनलाइन शराब खरीदने के लिए 24 हज़ार रुपये की ऑनलाइन पेमेंट की थी। लेकिन संजय बारू ने जब ऑनलाइन पेमेंट कर दी तो आरोपी ने फोन बंद कर दिया। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी को भरतपुर राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें- रेत के विवाद में पिता पुत्र की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या, 17 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

इस तरह की वारदात को अंजाम देने के बाद वह 5-10 मिनट के अंदर यह लोग पैसे को अलग-अलग राज्यों के फर्जी 3-4 बैंक खातों/मनी वॉलेटों में भेजने के बाद, पैसे को उस अकाउंट में भेजते थे जिससे उन्हें पैसे निकालने होते थे। पुलिस ने बताया कि ये सभी गतिविधियां बहुत योजनाबद्ध तरीके से की जाती थी ताकि जांच एजेंसियां आसान तरीके से उन तक नहीं पहुंच सके और साथ ही यह लोग खुद को सुरक्षित रखने के लिए कोई निशान/सबूत नहीं छोड़ने की पूरी कोशिश करते थे।

पुलिस ने बाताया कि आरोपी शख्स 8 वीं पास है और OLA कैब में ड्राइवर का काम करता है। वह साइबर अपराधियों के संपर्क में आया और आसानी से पैसा कमाने के लालच के कारण वह साइबर अपराध में लिप्त हो गया। अपराध में आरोपी की पिछले किसी वारदात की जानकारी नही मिली है। इसके अन्य सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए आगे की जांच जारी है।

Latest Crime News