A
Hindi News क्राइम ब्लैक फंगस के इंजेक्शन के नाम पर 10 लाख की ठगी करने वाला गिरफ्तार

ब्लैक फंगस के इंजेक्शन के नाम पर 10 लाख की ठगी करने वाला गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार आरोपी आयुष ने ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की सप्लाई के लिए सोशल मीडिया पर अपना नंबर डाला था और लोगों से संपर्क करने के लिए कहा था।

<p>दिल्ली पुलिस ने एक...- India TV Hindi Image Source : DELHI POLICE दिल्ली पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने ब्लैक फंगस का इंजेक्शन देने के नाम पर लोगों को ठगा है

नई दिल्ली। कोरोना के बाद नई महामारी बन चुकी ब्लैक फंगस जहां एक और चिंता का विषय बन चुकी है तो वहीं दूसरी ओर ऐसे भी लोग हैं तो ब्लैक फंगस को अवसर के तौर पर देख रहे हैं और लोगों को ब्लैक फंगस की दवाई के नाम पर ठग रहे हैं। दिल्ली की द्वारका पुलिस आयुष नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो ब्लैक फंगस के उपचार में काम आने वाले इंजेक्शन Lipsomal के नाम पर लोगों को ठगता था। इस शख्स ने लोगों से ठगी करके 10 लाख रुपए कमा लिए थे। डीसीपी संतोष कुमार मीना ने बताया कि गिरफ्तार शख्स के खिलाफ दिल्ली, एनसीआर, यूपी, गुरुग्राम समेत देश भर से शिकातयें मिली थी और उन्हीं शिकायतों के आधार पर उसे गिरफ्तार किया है। 

पुलिस के अनुसार आरोपी आयुष ने ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की सप्लाई के लिए सोशल मीडिया पर अपना नंबर डाला था और लोगों से संपर्क करने के लिए कहा था। इंजेक्शन दिलाने के नाम पर वह लोगों से अपने एकाउंट में पैसे मंगाता और फिर उनका नम्बर ब्लॉक कर देता। हालांकि पुलिस का यह भी कहना है कि शुरुआत में अपने कुछ जानने वालो को आयुष ने इंजेक्शन मुहैया कराए थे जिसके बाद इसका नम्बर लोगो ने सोशल मीडिया पर डाला पर आयुष ने यहां फायदा कमाने की सोची और लोगो को ठगना शुरू कर दिया।

जौनपुर का रहने वाला आयुष बीकॉम पास है और मुम्बई में मैट्रिक्स कंपनी में सुपरवाइजर का काम कर चुका है। बाद में वह यूपी के सीतापुर में रियल एस्टेट का काम करने लगा था लेकिन कोविड काल में रियल एस्टेट के कारोबार में उसे घाटा हुआ और उसके बाद उसने लोगों को ठगने का काम शुरू कर दिया। 

पुलिस के अनुसार अब तक कि जांच में पता लगा है आरोपी आयुष ने देशभर इंजेक्शन दिलाने के नाम पर तकरीबन 10 लाख रुपए की ठगी की है। पुलिस को आरोपी के पास से 17500 कैश बरामद हुआ है और इसके बैंक एकाउंट से 96000 रुपए फ्रिज किए गए हैं। आयुष की गिरफ्तारी से गुरुग्राम, दिल्ली, यूपी, एनसीआर समेत देशभर में ठगी के मामले सुलझने का दावा किया जा रहा है।

Latest Crime News