A
Hindi News क्राइम AIMIM प्रमुख ओवैसी के काफिले पर फायरिंग का मामला: एक और आरोपी गिरफ्तार, हथियार मुहैया कराया था

AIMIM प्रमुख ओवैसी के काफिले पर फायरिंग का मामला: एक और आरोपी गिरफ्तार, हथियार मुहैया कराया था

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर 3 फरवरी को हुए फायरिंग के मामले में एक अन्य आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है। उसने मुख्य आरोपी सचिन शर्मा को अवैध हथियार मुहैया कराया था।

Owaisi Firing Case- India TV Hindi Image Source : ANI Owaisi Firing Case

Highlights

  • दो आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस
  • पूछताछ में कई बातों का पुलिस को लगा सुराख

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर 3 फरवरी को हुए फायरिंग के मामले में एक अन्य आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है। उसने मुख्य आरोपी सचिन शर्मा को अवैध हथियार मुहैया कराया था। हापुड़ के एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि  इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि इस मामले में पहले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनका नाम सचिन और शुभम है, जिनसे पहले पुलिस पूछताछ कर चुकी है। उन्होंने ओवैसी की कार पर फायरिंग और देसी पिस्टल कहां से ली, इस बारे में पुलिस को विस्तार से पूछताछ में बताया था। 
ओवैसी की कार पर गोलीबारी के मामले में सचिन ने पुलिस को बताया था कि 2018 में मेरठ के एक शख्स से देसी पिस्टल खरीदी थी, पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया था। इन दोनों आरोपियों के साथ ही अन्य लोगों के इस साजिश में लिप्त होने की जांच भी की जा रही थी। इस दौरान अब एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी की कार पर उस समय हापुड़ जिले में गोलीबारी की गई थी, जब वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनाव से जुड़े कार्यक्रमों में शरीक होने के बाद लौट रहे थे। उनकी कार हापुड़-गाजियाबाद रोड पर छिजारसी टोल प्लाजा के करीब थी, तभी यह घटना हुई। यूपी चुनाव के सिलसिले में जब ओवैसी मेरठ से दिल्ली की ओर रवाना हो रहे थे, तभी छिजारसी टोल प्लाजा पर उनके काफिले पर फायरिंग हुई थी। ओवैसी पर हमला करने वाले शूटर सचिन के इकबालिया बयान के अनुसार गोलियां कार की निचली तरफ से चलाई गई थीं, क्योंकि ओवैसी ने सचिन को गोली चलाते हुए देख लिया था और उन्होंने खुद ​नीचे झुक गए थे। 

Latest Crime News