A
Hindi News क्राइम मोबाइल फोन चोर गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, बच्चों से यूं करवाते थे हाथ साफ

मोबाइल फोन चोर गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, बच्चों से यूं करवाते थे हाथ साफ

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह को पकड़ा है जो छोटे-छोटे बच्चों की मदद से मोबाइल फोन की चोरियां किया करता था।

<p>उत्तर प्रदेश के...- India TV Hindi Image Source : TWITTER उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह को पकड़ा है जो छोटे-छोटे बच्चों की मदद से मोबाइल फोन की चोरियां किया करता था।

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह को पकड़ा है जो छोटे-छोटे बच्चों की मदद से मोबाइल फोन की चोरियां किया करता था। पकड़े गए लोगों में एक महिला भी शामिल है और ये सभी झारखंड और पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। इस गिरोह के कब्जे से कई मोबाइल फोन और भारी मात्रा में कैश के साथ हथियार भी बरामद हुए हैं। मोबाइल फोन चोर गिरोह के ये सभी सदस्य किराए के एक मकान में रहते थे और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। 

कब्जे से बरामद हुए 24 स्मार्टफोन
गोरखनाथ के पुलिस क्षेत्राधिकारी रत्नेश सिंह ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने सोमवार देर रात गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 24 स्मार्टफोन, 3 लाख रुपये नकद, एक पिस्तौल और एक धारदार हथियार बरामद किया है। उन्होंने बताया कि यह गिरोह बच्चों की मदद से मोबाइल फोन चोरी करता था। हालांकि उन्होंने बच्चों के बारे में कोई जानकारी देने से मना कर दिया। सिंह ने बताया कि गिरोह के सदस्य हुमायूंपुर उत्तरी इलाके में स्थित देवेंद्र कुशवाहा नामक व्यक्ति के घर में किराए पर रहते थे। उन्होंने कहा कि मकान मालिक को इनके काम के बारे में जानकारी नहीं थी। 


बच्चों से यूं करवाते थे फोन की चोरी
सिंह ने बताया कि गिरोह के लोगों को सोमवार रात करीब 10 बजे गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान रबी उल शेख, जमीरुल शेख, राहुल कुमार, संतोषी देवी और मुन्ना कुमार के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य और उसमें शामिल बच्चे सब्जी बाजार, शॉपिंग कॉम्पलेक्स जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाकों में लोगों के करीब जाकर मोबाइल फोन चोरी करते थे। इसके बाद गिरोह के लोग इन चोरी के मोबाइल फोन को झारखंड व पश्चिम बंगाल में बेच देते थे। पुलिस इस मामले में कार्रवाई करते हुए अब गिरोह की सरगना की तलाश में जुटी है।

Latest Crime News