A
Hindi News क्राइम IG ऑफिस के पास दिनदहाड़े हुई लूटपाट की वारदात, पुलिस चौकी प्रभारी समेत 3 सस्पेंड

IG ऑफिस के पास दिनदहाड़े हुई लूटपाट की वारदात, पुलिस चौकी प्रभारी समेत 3 सस्पेंड

बरेली जिले के बेहद सुरक्षित माने जाने वाले इलाके में 8.5 लाख रुपये की लूट के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और ADG के आदेश पर कार्रवाई करते हुए SSP ने 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

Bareilly IG Office Loot, Bareilly Loot, Bareilly News, Bareilly Crime News- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE बरेली IG ऑफिस के पास लूटपाट की वारदात से हड़कंप मच गया।

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में बैखौफ बदमाशों ने पुलिस महानिरीक्षक के दफ्तर के पास ही लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, IG दफ्तर के पास गुरुवार को बदमाशों ने दिनदहाड़े एक कारोबारी के कर्मचारी से 8.5 लाख रुपए लूट लिये। बेहद ही सुरक्षित माने जाने वाले इलाके में हुई लूटपाट की इस घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस चौकी प्रभारी समेत 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटी गई रकम बरामद कर ली है।

SSP को ADG ने दिए कार्रवाई के आदेश

पुलिस सूत्रों ने बरेली में बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र में IG दफ्तर के पास बेखौफ बदमाशों ने कारोबारी कपिल अग्रवाल के कैशियर शरद सक्सेना से 8.5 लाख रुपये लूट लिये। ADG पी.सी. मीणा ने कड़ी सुरक्षा वाले स्थान पर हुई इस घटना को गंभीरता से लेते हुए SSP घुले सुशील चंद्रभान को जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया, जिसके बाद देर रात चौकी चौराहा पुलिस चौकी के प्रभारी हरकिशोर मौर्य, कॉन्स्टेबल विजेन्द्र सिंह और योगेश कुमार को निलंबित कर दिया गया। सूत्रों ने बताया कि कोतवाली के निरीक्षक दिनेश कुमार समेत क्षेत्र में तैनात सिपाही व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए हैं।

SSP को लिखी चिट्ठी में ADG ने कही ये बातें

सूत्रों के मुताबिक, अपर पुलिस महानिदेशक ने SSP को एक पत्र भेज कर कहा है कि सुरक्षित इलाके में लूट जैसी घटना होना दुर्भाग्यपूर्ण है। पत्र में कहा गया है कि त्योहार में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्पष्ट निर्देश थे कि किसी भी स्थिति में लूट और छेड़खानी जैसी घटनाएं न हों, इसके बावजूद दिनदहाड़े लूट होना पुलिस की लापरवाही को दर्शाता है। पुलिस क्षेत्राधिकारी श्वेता यादव ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के सामने बदमाशों द्वारा लूटी गई रकम को बरामद कर लिया गया है और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। (भाषा)

Latest Crime News