A
Hindi News क्राइम शादी के दिन दुल्हन का मर्डर, जिससे हो रही थी लव मैरिज, उसी ने दम घुटने तक दबाए रखा गला; आखिर में ऐसे फंसा

शादी के दिन दुल्हन का मर्डर, जिससे हो रही थी लव मैरिज, उसी ने दम घुटने तक दबाए रखा गला; आखिर में ऐसे फंसा

दुल्हन कोमल के माता-पिता रोते-बिलखते यही कह रहे हैं कि शादी नहीं करनी थी तो न करता, लेकिन उसको जिंदा तो रहने देता। बेटी के कहने पर राहुल के साथ रिश्ता तय किया था। दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे।

bride murder- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA कोमल और राहुल 4 मई को लव मैरिज करने वाले थे

लखनऊ (उत्तर प्रदेश): लखनऊ में दूल्हे ने शादी के दिन ही दुल्हन को बुलाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। दूल्हे ने लड़की को ब्यूटी पार्लर ले जाने के बहाने बुलाया और पिकनिक स्पॉट ले जाकर दुपट्‌टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद कुकरैल जंगल में शव ठिकाने लगा दिया। परिजनों ने महानगर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने जब लड़की की कॉल डिटेल निकाला तब जाकर सनसनीखेज खुलासा हुआ। पुलिस ने दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया है और उसकी निशानदेही पर कुकरैल के जंगल से युवती का शव बरामद किया है।

मामले में डीसीपी सेंट्रल अपर्णा कौशिक ने बताया, ''लखनऊ महानगर क्षेत्र में कोमल नामक एक युवती शादी के दिन घर से निकली थी और वापस नहीं लौटी। परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज़ करके जांच की गई। जांच में पाया गया कि युवती की जिस लड़के राहुल से शादी होने वाली थी उसने युवती की हत्या कर दी। युवती के शव को बरामद कर लिया गया है। अभियुक्त ने बताया कि वो शादी नहीं करना चाहता था इसीलिए उसने लड़की की हत्या कर दी।''

4 मई को होनी थी कोमल और राहुल की शादी
पुराना महानगर घोसियाना निवासी गुब्बारा विक्रेता संजय कुमार कश्यप की 22 वर्षीय बेटी कोमल की शादी 4 मई को रायबरेली निवासी राहुल से होने वाली थी। राहुल कुर्सी रोड पर इलेक्ट्रॉनिक की दुकान चलाता है। लड़की के पिता ने बताया, शादी के दिन सुबह ही घर से ब्यूटी पार्लर जाने की बात कह कर कोमल निकली थी लेकिन हमें राहुल के साथ जाने की बात नहीं बताई थी। कई घंटे बीत जाने के बाद जब बेटी घर नहीं लौटी तो राहुल को फोन किया गया। उसने अपने आपको मामले से अंजान बताया। इसके बाद महानगर थाने को सूचना दी।

उन्होंने कहा, महानगर पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद हम लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया। बेटी का पता लगाने के लिए सोशल मीडिया पर लगातार पोस्ट डालने लगे। जब पोस्ट वायरल होने लगी तो पुलिस हरकत में आई। इसके बाद पुलिस ने कोमल का कॉल डिटेल खंगाला तो आखिरी कॉल राहुल की निकली। राहुल ने सुबह करीब 8 बजे कोमल को कॉल किया था। इसके बाद पुलिस ने राहुल को हिरासत में लेकर पूछताछ की। राहुल से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने हत्या की बात कबूली।

शादी के लिए परिवार राजी नहीं था, इसलिए मार डाला
पुलिस पूछताछ में राहुल ने बताया, तीन साल पहले मैं इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर कोमल से मिला था। जिसके बाद हम लोगों में बातचीत शुरू हो गई और धीरे-धीरे दोस्त बने। फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। तीन साल से हम रिलेशन में थे लेकिन मैं शादी नहीं करना चाहता था। मैं कोमल के दबाव बनाने पर शादी के लिए तैयार हो गया। लेकिन शादी में आने से पापा-मम्मी और रिश्तेदारों ने मना कर दिया था। इसलिए 4 मई की सुबह कोमल को ब्यूटी पार्लर के बहाने महानगर घोसियाना के पास बुलाया। उसके बाद घूमने के बहाने पिकनिक स्पॉट ले जाकर उसे मार दिया।  

यह भी पढ़ें-

'शादी नहीं करनी थी तो न करता, लेकिन जिंदा तो रहने देता'
वहीं, कोमल के माता-पिता रोते-बिलखते यही कह रहे हैं कि शादी नहीं करनी थी तो न करता, लेकिन उसको जिंदा तो रहने देता। बेटी के कहने पर राहुल के साथ रिश्ता तय किया था। दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे। उनकी कैसे मुलाकात हुई मुझे पता नहीं। पिता संजय को जब पुलिस वालों से बेटी की हत्या की खबर मिली तो वे बिलख पड़े।

Latest Crime News