A
Hindi News क्राइम Maharashtra: ठाणे पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेरिकी लोगों को बनाते थे शिकार, 16 गिरफ्तार

Maharashtra: ठाणे पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेरिकी लोगों को बनाते थे शिकार, 16 गिरफ्तार

Maharashtra News: महाराष्ट्र में एक फर्जी कॉल सेंटर से अमेरिकी लोगों को शिकार बनाया जा रहा था। ठाणे पुलिस ने अमेरिकी नागरिकों को ठगने वाले इस फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Maharashtra News: महाराष्ट्र में ठाणे पुलिस ने कर्ज की पेशकश कर कथित रूप से अमेरिकी नागरिकों को ठगने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। मामले में ठाणे पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक वी.बी.मुर्तदक ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार-शनिवार की रात महाराष्ट्र के ठाणे शहर के वागले एस्टेट इलाके में स्थित कॉल सेंटर पर छापा मारा। उनके मुताबिक पुलिस ने वहां काम करने वाली तीन महिलाओं समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया। 

आरोपी कर्ज की करते थे पेशकश 

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ने कहा कि आरोपी अमेरिका(America) में लोगों से संपर्क कर उन्हें कर्ज की पेशकश करते थे और फिर ठगी के काम को अंजाम देते थे। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार 16 लोगों में कॉल सेंटर के मालिक सिद्धेश सुधीर भाईडकर (33) और सानिया राकेश जायसवाल (26) शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि वहां से गिरफ्तार किए लोगों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। 

नोएडा में चल रहा था फर्जी टेलीकॉम एक्सचेंज 

पुलिस और एक टेलीकॉम कंपनी ने हाल में सेक्टर-63 में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर दो लोगों को गिरफ्तार किया था। डीसीपी सेंट्रल नोएडा राजेश एस ने बताया कि सेक्टर-63 थाना पुलिस को कुछ दिन पहले क्षेत्र में सर्वर को डायवर्ट करने की शिकायत मिली थी। सोमवार को सूचना के आधार पर सेक्टर 63 के सी ब्लॉक में पहुंचे तो यहां चल रहे फर्जी टेलीकॉम एक्सचेंज का खुलासा हुआ। पुलिस ने मौके से स्वीटी डोगरा निवासी दिल्ली और पंकज निवासी बिहार को गिरफ्तार किया था।उनके मुताबिक दोनों आरोपी नोएडा में किराये के मकान में रहकर पिछले कई सालों से यही काम कर रहे थे।

Latest Crime News