A
Hindi News क्राइम कांग्रेस के पूर्व विधायक का पोता हुआ मॉब लिंचिंग का शिकार, भीड़ ने की पीट-पीटकर हत्या

कांग्रेस के पूर्व विधायक का पोता हुआ मॉब लिंचिंग का शिकार, भीड़ ने की पीट-पीटकर हत्या

मऊ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने पीड़िता के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के मऊ से मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। यहां के पूर्व विधायक के पोते को भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। दरअसल, मऊ के घोसी से कांग्रेस के विधायक रहे केदार सिंह के पोते को कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पीटकर कर अधमरा कर दिया, जिसे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। पूर्व विधायक केदार सिंह का 35 वर्षीय पोता हिमांशु सिंह छात्र राजनीति से जुड़ा था। 

हिमांशु सिंह को महुआर गांव में सात से आठ लोगों ने पीटा। मऊ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने पीड़िता के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हिमांशु सिंह स्वर्गीय केदार सिंह के पोते थे, जो 1980 में घोसी निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस विधायक चुने गए थे।

Image Source : Representative Imageप्रतीकात्मक फोटो

कुछ लोगों से उनकी कहासुनी हो गई

जानकारी के मुताबिक, हिमांशु सिंह कोपागंज थाना क्षेत्र के लैरो डोनवार गांव में एक पंचायत में गए थे, जहां कुछ लोगों से उनकी कहासुनी हो गई। इस दौरान भीड़ ने उन्हें लाठियों से पीटा। बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई। फिलहाल परिवारवालों ने अभी तक किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कोई भी लिखित में तहरीर नहीं दी है। 

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि इस घटनाक्रम में करीब एक दर्जन लोग शामिल थे। मऊ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि रात करीब 9 बजे थाना क्षेत्र कोपागंज में हिमांशु सिंह की सात-आठ लोगों द्वारा हत्या कर दी गई। घटना का कारण आपसी रंजिश बताया जा रहा है।

Latest Crime News