A
Hindi News क्राइम सब इंस्पेक्टर की पिस्टल छीनी और पुलिस पर ही कर दी फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में घायल हुआ हत्या का आरोपी

सब इंस्पेक्टर की पिस्टल छीनी और पुलिस पर ही कर दी फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में घायल हुआ हत्या का आरोपी

पुलिस के अनुसार, बरामदगी कार्रवाई के दौरान आरोपी ने सब इंस्पेक्टर नदीम अली की पिस्टल छीनी और जान से मारने की नीयत से पुलिस पर फायर किए।

Noida Encounter, Noida Encounter Police, Noida Pistol Encounter Police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV उत्तर प्रदेश के नोएडा में हत्या के एक आरोपी ने एक सब इंस्पेक्टर की पिस्टल छीनकर पुलिस पर ही फायरिंग शुरू कर दी।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें हत्या के आरोपी ने एक सब इंस्पेक्टर की पिस्टल छीनकर पुलिस पर ही फायरिंग शुरू कर दी। लेकिन पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी की टांग में गोली लगी और फिलहाल उसे अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। पुलिस ने हत्या के आरोपी को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया था और हत्या में इस्तेमाल तमंचे तथा फरारी में इस्तेमाल स्कूटी की बरामदी के लिए उसको मौके पर लेकर गई थी। 

नोएडा पुलिस के अनुसार नोएडा के चर्चित वकील हत्याकांड के आरोपी संदीप पीलवान को पुलिस ने गुप्त सूचना मिलने के बाद बुधवार को दोपहर लगभग 1.35 बजे गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए थाने लेकर आई। पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान आरोपी संदीप पीलवान ने स्वीकार किया कि उसने जमीनी विवाद में वकील निशांत चौधरी की हत्या की है। पुलिस के अनुसार जब उससे हत्या में इस्तेमाल तमंचे और बाद में फरारी के लिए इस्तेमाल की गई स्कूटी के बारे में पूछा गया तो बताया कि किस जगह पर उन्हें फेंका है। 

पुलिस के अनुसार तमंचे, कारतूस और स्कूटी की बरामदी के लिए जब पुलिस आरोपी को मौके पर लेकर गई। वहां एक तमंचा जिसकी नाल में खोखा फंसा हुआ था, एक खोखा कारतूस और 3 जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस ने घटना के बाद फरारी के लिए इस्तेमाल स्कूटी को भी बरामद किया। पुलिस के अनुसार, बरामदगी कार्रवाई के दौरान आरोपी ने सब इंस्पेक्टर नदीम अली की पिस्टल छीनी और जान से मारने की नीयत से पुलिस पर फायर किए। 

नोएडा पुलिस के अनुसार जवाबी कार्रवाई ने पुलिस ने भी अपने सरकारी हथियारों से उसपर फायरिंग की जिससे उसके पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया। नोएडा पुलिस के अनुसार घायल होने के बाद आरोपी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Latest Crime News