A
Hindi News क्राइम Haryana Crime News: अफ्रीकी नागरिकों के फर्जी आधार कार्ड बनवाने वाली नाइजीरियन लड़की गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच ने किया अरेस्ट

Haryana Crime News: अफ्रीकी नागरिकों के फर्जी आधार कार्ड बनवाने वाली नाइजीरियन लड़की गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच ने किया अरेस्ट

Haryana Crime News: पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, लोरियन ने बताया कि वह अफ्रीकी नागरिकों को सस्ती दरों पर इलाज कराने के लिए आधार कार्ड बनवाने को राजी कर लेती थी।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • गिरफ्तार नाइजीरियन युवती नोएडा में LLM की पढ़ाई कर रही है
  • भारतीय दरों पर ही इलाज होने के लिए बनवाती थी अफ्रीकी नागरिकों के फेक आधार कार्ड
  • युवती ने फरीदाबाद के बिहारी मार्केट में आधार कार्ड बनाने वाले राहुल से किया था संपर्क

Haryana Crime News: हरियाणा के फरीदाबाद में रहने वाली एक नाइजीरियन युवती को सोमवार सेक्टर-85 थाने की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। नाइजीरियन युवती को अफ्रीकी नागरिकों के फर्जी आधार कार्ड बनवाने के आरोप में गिरफ्तार किया है पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक, लोरियन नाम की यह युवती नोएडा की जेपी(JP) ग्रीन सोसायटी में अपने परिवार के साथ रहती है और उसके पिता साकेत (दिल्ली) के एक चर्च में पादरी हैं। उन्होंने बताया कि लोरियन खुद नोएडा में LLM की पढ़ाई कर रही है और। भारत में लोरियन के परिवार का वीजा 2025 तक है। लोरियन का परिवार लंबे समय से भारत में रह रहा है इसलिए उसे अच्छी तरह से हिंदी बोलनी आती है। 

सस्ता इलाज कराने के लिए आधार कार्ड बनवाने के लिए करती थी राजी

प्रवक्ता के मुताबिक, लोरियन ने क्राइम ब्रांच को बताया है कि विदेशी नागरिकों से इलाज के लिए अधिक पैसे लिए जाते हैं। जबकि अगर इलाज के दौरान आधार कार्ड की कॉपी दे दी जाए तो इलाज भारतीय दरों पर हो जाता है। प्रवक्ता के अनुसार, लोरियन ने बताया कि वह अफ्रीकी नागरिकों को सस्ती दरों पर इलाज कराने के लिए आधार कार्ड बनवाने को राजी कर लेती थी। उन्होंने बताया कि लोरियन ने ग्रेटर फरीदाबाद के बिहारी मार्केट में आधार कार्ड बनाने वाले राहुल से संपर्क साधा था। इसके बाद उसे अफ्रीकी नागरिकों के आधार कार्ड बनाने के लिए तैयार कर लिया। 

आधार कार्ड बनाने वाला एक का लेता था ढाई हजार रुपये  

प्रवक्ता के मुताबिक, राहुल एक आधार कार्ड बनाने के लिए ढाई हजार रुपये लेता था। उन्होंने बताया कि आधार कार्ड बनवाने के लिए सांसद या विधायक की मुहर की जरूरत होती है और राहुल ने विधायक नीरज शर्मा की फर्जी मुहर बनवा ली थी। प्रवक्ता के अनुसार, राहुल को क्राईम ब्रांच पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। उससे मिली जानकारी के आधार पर ही लोरियन को गिरफ्तार किया गया है। 

Latest Crime News