A
Hindi News क्राइम Noida News: नोएडा में अवैध रूप से रह रहे 14 चीनी नागरिक हिरासत में लिए गए

Noida News: नोएडा में अवैध रूप से रह रहे 14 चीनी नागरिक हिरासत में लिए गए

नोएडा पुलिस ने कहा कि मामले की जांच के लिए फेज-2 पुलिस स्टेशन की एक टीम बनाई गई थी।

Noida News, Noida Chinese News, Noida Chinese Citizen News- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/NOIDAPOLICE Noida DCP.

Highlights

  • सभी चीनी नागरिकों के वीजा का समय पूरा हो गया था।
  • सभी 14 चीनी नागरिक अवैध रूप से भारत में रह रहे थे।
  • चीनी नागरिक नोएडा क्षेत्र के सेक्टर 49 में अवैध रूप से रह रहे थे।

Noida News: उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने चीन के कुल 14 नागरिकों को हिरासत (Chinese Citizen Detained) में लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन 14 चीनी नागरिकों में एक महिला भी शामिल है। पुलिस को सूचना मिली थी कि नोएडा में कुछ चीनी नागरिक (Chinese Citizen in Noida) अवैध रूप से रह रहे हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इन सभी को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बताया कि इन सभी लोगों के वीजा का समय पूरा हो गया था, इसके बावजूद ये अवैध रूप से भारत में रह रहे थे।

‘सभी लोगों का वीजा समाप्त हो गया था’
पुलिस ने कहा, ‘हमारे स्पेशल ग्रुप को जानकारी मिली थी कि एक महिला समेत 14 चीनी नागरिक नोएडा क्षेत्र के सेक्टर 49 में अवैध रूप से रह रहे हैं। मामले की जांच के लिए फेज-2 पुलिस स्टेशन की एक टीम बनाई गई थी। टीम ने पाया कि इन सभी लोगों का वीजा समाप्त हो गया था और वे अवैध रूप से भारत में रह रहे थे। ये सभी 14 चीनी नागरिक एक सेल फोन कंपनी के लिए काम कर रहे थे।’ पुलिस ने बताया है कि सभी नागरिको के पासपोर्ट जब्त कर उन्हें डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया है।


डिटेंशन सेंटर भेजे गए चीनी नागरिक
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हिरासत में लिए गए चीनी नागरिकों की पहचान जुनहुई यिन, चोनलियू गोंग, होंगलिन की, शिलोंग गेंग, जिनटाओ जेंग, टेंग यांग, शाओगेंग जाओ, यिंगली जेंग, जी लियु, टाओ वांग, डाओ लिन जांग, हुआंग यिंगजी, जीशियाओ पेन और फीयान टेंग (महिला) के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि चीनी नागरिकों को पुलिस टीम ने पकड़ लिया और उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। उन्हें दिल्ली स्थित डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया है।

वीजा अवधि बढ़ाने की अप्लिकेशन हुई थी खारिज
पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि उन्होंने अपने वीजा की अवधि बढ़ाने के लिए आवेदन किया था, लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया। पुलिस ने कहा कि गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और चीनी दूतावास को इन सभी की नजरबंदी के बारे में सूचना दे दी गई है।

Latest Crime News