A
Hindi News क्राइम तस्कर ने पेट में छिपाए हुए थे लाखों रुपए के सोने के बिस्किट, BSF ने किया गिरफ्तार

तस्कर ने पेट में छिपाए हुए थे लाखों रुपए के सोने के बिस्किट, BSF ने किया गिरफ्तार

बीएसएफ बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर ने कहा कि सीमा पर तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ लगातार कोशिश कर रही है और इसमें काफी हद तक सफलता भी मिली है।

BSF की गिरफ्त में तस्कर और बरामद किए गए सोने के बिस्किट - India TV Hindi Image Source : BSF TWITTER BSF की गिरफ्त में तस्कर और बरामद किए गए सोने के बिस्किट

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारत-बांग्लादेश की सीमा से एक तस्कर को गिरफ्तार कर लाखों रुपए के 8 सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं। तस्कर ये बिस्कुट अपने पेट के भीतर छिपाकर ला रहा था, जिसे एक्स-रे की मदद से पकड़ा गया है। बरामद सोने की कीमत 54,78,855 है। जानकारी के मुताबिक ये सोना बांग्लादेश से तस्करी कर लाया जा रहा था। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत बॉर्डर आउट पोस्ट अमुदिया में बीएसएफ की 112 बटालियन के सतर्क जवानों ने एक तस्कर को 8 सोने के बिस्कुट के साथ पकड़ा है। 

एक्सरे में हुआ खुलासा 

बीएसएफ ने कहा कि ड्यूटी पर तैनात जवानों ने मड़ई मंडल नाम के एक संदिग्ध व्यक्ति को अमुदिया गांव की ओर जाते देखा, तो उसे पूछताछ के लिए रोक लिया। जब मेटल डिटेक्टर से उसकी तलाशी ली जा रही थी, तो उसके पेट के निचले हिस्से के पास कुछ संदिग्ध लगा। जवानों ने पकड़े गए व्यक्ति से पूछा कि क्या उसने अपने पेट के निचले हिस्से में कोई धातु छिपाई है, लेकिन उसने इनकार कर दिया। आनन-फानन में उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनका एक्स-रे किया। मेडिकल रिपोर्ट में उसके पेट में सोने के 8 बिस्कुट मिले। जब्त सोने के बिस्कुट का वजन 932 ग्राम है और अनुमानित बाजार मूल्य 54,78,855 रुपये बताया जा रहा है।

आरोपी काफी लम्बे समय से कर रहा है तस्करी 

एक अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में तस्कर ने खुलासा किया कि वह लंबे समय से इस तरह की तस्करी में संलिप्त है। उसने बताया कि ये बिस्कुट उसे बांग्लादेश के निवासी रहीम ने दिए थे और प्राप्त करने के बाद उसने इन बिस्कुटों को गुदा मार्ग से अपने पेट में छिपा लिया था। फिलहाल पकड़े गए तस्कर और जब्त सोने को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर ने कहा कि सीमा पर तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ लगातार कोशिश कर रही है और इसमें काफी हद तक सफलता भी मिली है। तस्करी जैसे अपराधों में लिप्त लोगों को लगातार पकड़ा जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि बीएसएफ उस व्यक्ति को भी पकड़ने की कोशिश कर रही है, जिसे सोने की यह खेप मिलनी थी।

 

ये भी पढ़ें - 

मोरबी पुल हादसा: ओरेवा ग्रुप के एमडी जयसुख पटेल ने कोर्ट में किया सरेंडर

'बीजेपी खत्म करना चाहती है आरक्षण, देश में होनी चाहिए जातिगत जनगणना', जानिए और क्या बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

Latest Crime News