A
Hindi News क्राइम मुंबई के चोरों ने 90 फीट लंबे लोहे के पुल को किया गायब, मामला जानकर पुलिस के उड़ गए होश

मुंबई के चोरों ने 90 फीट लंबे लोहे के पुल को किया गायब, मामला जानकर पुलिस के उड़ गए होश

पुलिस ने बताया कि इस पुल को नाले के ऊपर रखा गया था लेकिन वहां स्थाई पुल बनाए जाने के बाद इसका इस्तेमाल होना बंद हो गया था, जिसके बाद आरोपियों ने इसे वहां से साफ़ कर दिया।

Maharashtra, MUMBAI- India TV Hindi Image Source : तस्वीर सांकेतिक है मुंबई के चोरों ने 90 फीट लंबे लोहे के पुल को किया गायब

मुंबई: अभी तक आपने बिहार से अजीबोगरीब चोरियों की खबर सुबी और पढ़ी होगी। वहां अक्भी मोबाइल टावर गायब हो जाता है तो कभी ट्रेन का पूरा इंजन ही। एक बार तो बिहार से चोरों ने नदी नके ऊपर बना पुल ही चुरा लिया। अब ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के मुंबई से सामने आया है। यहां चोरों ने 90 फीट लंबा लोहे का ब्रिज को ही चुरा लिया। मुंबई पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस पुल का वजन 6 हजार किलो था। चोरों ने पहले इस ब्रिज को गैस कटर से काटा और उसके बाद ट्रक में डालकर ले गए। ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर से बांगुर नगर पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। बांगुर नगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रमोद तावडे ने  बताया कि पुल अडाणी इलैक्ट्रिसिटी कंपनी का था। 

पुल को मलाड इलाके में बैक रोड पर एक नाले के ऊपर रखा

पुलिस ने बताया कि इसे मुंबई के मलाड इलाके में बैक रोड पर एक नाले के ऊपर रखा गया था। इसका इस्तेमाल बड़ी पावर केबल्स को ले जाने और लेकर आने करने के लिए होता था। कुछ समय के लिए कपनी के द्वारा इस पुल का इस्तेमाल किया गया लेकिन जब बाद में नाले पर परमानेंट पुल बन गया तो लोहे की ब्रिज को दूसरी जगह पर रख दिया गया था। अब इस पुल को इस्तेमाल नहीं किया जाता था।

पुलिस ने रजिस्ट्रेशन नंबर से ट्रक को ट्रैक किया

चोरों की इस पुल पर नजर पड़ी और इसे गायन करने का प्लान तैयार किया गया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि ब्रिज को आखिरी बार 6 जून को देखा गया था। पुलिस ने आस-पास के इलाकों में लगे CCTV कैमरों के फुटेज की मदद से आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस के अनुसार, 11 जून को एक बड़ा ट्रक पुल की तरफ जाते हुए दिखा। पुलिस ने रजिस्ट्रेशन नंबर से ट्रक को ट्रैक किया।

पुलिस ने चार लोगों को किया गिरफ्तार 

बांगुर नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच में पता चला कि जिस कंपनी को ब्रिज बनाने का ठेका दिया गया था, उसी के एक कर्मचारी ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी और उसके 3 साथियों को गिरफ्तार कर लिया और ब्रिज का सामान भी बरामद कर लिया गया है।

 

रिपोर्ट - गोविन्द ठाकुर 

 

ये भी पढ़ें- 

नीतीश कुमार के वापस BJP के साथ आने पर क्या होगा? मनोज तिवारी ने 'आप की अदालत' में बताया

'5 साल और हमें मोदी की जरूरत है..' मनोज तिवारी ने 'आप की अदालत' में सुनाया गाना

Latest Crime News