A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में 12वीं के स्टूडेंट की पिटाई के बाद मौत, पुलिस ने एक युवक को किया गिरफ्तार; तीन फरार

दिल्ली में 12वीं के स्टूडेंट की पिटाई के बाद मौत, पुलिस ने एक युवक को किया गिरफ्तार; तीन फरार

छात्र की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने एक 19 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान गोकुलपुरी निवासी राहुल के रूप में हुई है।

प्रतीकात्मक फोटो - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की पुलिस ने 17 वर्षीय लड़के की हत्या मामले में एक 19 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। इसने किसी मुद्दे पर झगड़े के बाद अपने सहपाठी और कुछ अन्य लोगों के साथ मृतक को पीटा था। तीन अन्य की अभी पहचान नहीं हो पाई है और वे फरार हैं। पकड़े गए आरोपी की पहचान गोकुलपुरी निवासी राहुल के रूप में हुई है। तीन दिन पहले पीड़ित ने दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

नाबालिग 12वीं का छात्र था

पुलिस के मुताबिक, नाबालिग 12वीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा था। 15 दिसंबर को स्कूल से लौटते समय गली नंबर- 20, डी ब्लॉक, भजनपुरा में उसका एक सहपाठी और कुछ अन्य लोगों के साथ झगड़ा हो गया था। पुलिस उपायुक्त (उत्तरपूर्व), जॉय टिर्की ने कहा,“ उसके सिर और चेहरे पर चोटें आईं। कोई मेडिको-लीगल केस (एमएलसी) नहीं बनाया गया और कुछ बुजुर्गों के हस्तक्षेप के बाद दोनों पक्षों ने मामला सुलझा लिया। घायल लड़के को पास के क्लिनिक में प्राथमिक इलाज दिया गया और घर भेज दिया गया।"

स्कूल के बाहर हुआ था झगड़ा 

डीसीपी ने बताया कि दोनों स्कूली बच्चों के बीच सबसे पहले 12 दिसंबर को स्कूल के बाहर झगड़ा हुआ था। डीसीपी ने कहा कि 15 दिसंबर को स्कूली छात्र और अन्य लोगों ने स्कूल के बाद शाम करीब 5 बजे लड़के पर हमला किया और उसके साथ मारपीट की। 23 दिसंबर को सुबह करीब 6 बजे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी और वह बेहोश हो गया। उसे जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने आरएमएल अस्पताल रेफर कर दिया।

अस्पताल में लड़के की मौत हो गई 

डीसीपी ने आगे बताया कि 23 दिसंबर को रात 10:30 बजे आरएमएल अस्पताल से सूचना मिली कि इलाज के दौरान अस्पताल में लड़के की मौत हो गई है। मृतक के पिता की शिकायत पर तुरंत हमले का मामला दर्ज किया गया। घटनाओं के क्रम और मौत के सही कारण का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि घटना के पीछे की वजह बहुत स्पष्ट नहीं है। घटना में शामिल तीन लड़कों की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
- IANS इनपुट के साथ