A
Hindi News दिल्ली धूलभरी तेज आंधी के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर बदला 6 उड़ानों का मार्ग

धूलभरी तेज आंधी के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर बदला 6 उड़ानों का मार्ग

दिल्ली हवाई अड्डे पर सोमवार शाम आंधी के कारण कम से कम छह उड़ानों के मार्ग में परिवर्तन किया गया, जबकि कई विमानों ने देरी से उड़ान भरी।

आंधी ने बदला उड़ानों का मार्ग- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO आंधी ने बदला उड़ानों का मार्ग

Highlights

  • सोमवार की शाम दिल्ली-NCR में चली धूलभरी आंधी
  • आंधी के चलत एयर ट्रैफिक प्रभावित हुआ
  • दिल्ली हवाई अड्डे पर बदला करीब 6 उड़ानों का मार्ग

नयी दिल्ली: दिल्ली हवाई अड्डे पर सोमवार शाम आंधी के कारण कम से कम छह उड़ानों के मार्ग में परिवर्तन किया गया, जबकि कई विमानों ने देरी से उड़ान भरी। सूत्रों ने बताया कि मुंबई से आ रहे विस्तारा के एक विमान और जयपुर व लखनऊ से आ रही एलायंस एयर की दो उड़ानों को सोमवार शाम लखनऊ हवाई अड्डे की तरफ मोड़ दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, जबलपुर और पटना से आ रही इंडिगो की दो उड़ानों को जयपुर हवाईअड्डे की तरफ भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि वडोदरा से आ रही एयर इंडिया की एक उड़ान को भी जयपुर हवाई अड्डे की तरफ मोड़ दिया गया। सूत्रों के अनुसार, आंधी के चलते दिल्ली हवाईअड्डे से प्रस्तावित कई उड़ानें भी प्रभावित हुईं। 

सोमवार की शाम दिल्ली-एनसीआर में धूलभरी तेज आंधी चली। इस दौरान लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ी। आंधी के चलत एयर ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ। गर्म हवाओं के साथ चली धूलभरी आंधी में बाइक चलाना मुश्किल हो गया। पैदल यात्रा करने वाले यात्री भी परेशान हुए।

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में गर्मी और बढ़ने वाली है। दिल्ली में 28 अप्रैल से एक बार फिर भीषण 'लू' चलने का अनुमान है। दिल्ली में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा। जबकि 27 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।