A
Hindi News दिल्ली तिहाड़ जेल में गैंगवार और 2 हत्याओं का असर, प्रशासन ने इधर से उधर कर दिए 80 अफसर

तिहाड़ जेल में गैंगवार और 2 हत्याओं का असर, प्रशासन ने इधर से उधर कर दिए 80 अफसर

टिल्लू ताजपुरिया और प्रिंस तेवतिया जैसे गैंगस्टरों की हत्या के बाद तिहाड़ जेल प्रशासन और यहां की सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर प्रश्न खड़े हो गए थे।

Tihar Jail Transfer, Mandoli Jail Transfer, Tillu Tajpuriya Murder, Prince Tewatiya Murder- India TV Hindi Image Source : FILE तिहाड़ जेल में एक महीने के अंदर ही गैंगवॉर में 2 मर्डर हुए थे।

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल में गैंगवार और 2 हत्याओं के बाद प्रशासन ने शुक्रवार को बड़ा कदम उठाते हुए 80 अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन 80 अफसरों का तबादला किया गया है उनमें 5 डिप्टी सुपरिटेंडेंट, 9 असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट, 8 हेड वॉर्डन और 58 वॉर्डन शामिल हैं। इनमें से कुछ अफसरों को तिहाड़ जेल से मंडोली जेल भेजा गया है जबकि कुछ अफसर मंडोली से तिहाड़ जेल आए हैं। बता दें कि गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने टिल्लू ताजपुरिया के मर्डर केस पर सुनवाई करते हुए जेल की सुरक्षा व्यवस्था और तिहाड़ प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े किए थे।

11 मई को हुआ था 99 अफसरों का ट्रांसफर
बता दें कि इससे पहले टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद 11 मई को 99 जेल अफसरों का तबादला किया गया था। इस तरह देखा जाए तो टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद अब तक 179 जेल अफसरों का तबादला हो चुका है। तिहाड़ में हुए गैंगवॉर का ही असर है कि गुरुवार को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया। दिल्ली की रोहिणी अदालत में गोलीबारी की घटना के आरोपी टिल्लू ताजपुरिया की तिहाड़ जेल में 2 मई को हत्या कर दी गई थी। जेल में हुई इस गैंगवार में हमलावरों ने ताजपुरिया की जान लेने के लिए धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया था।

14 अप्रैल को हुई थी बिश्नोई के साथी की हत्या
टिल्लू ताजपुरिया के मर्डर से पहले 14 अप्रैल को लॉरेंस बिश्नोई का साथी प्रिंस तेवतिया तिहाड़ जेल के अंदर गैंगवार में मारा गया था। तेवतिया का दूसरे गैंग के सदस्य अतातुर रहमान से विवाद हो गया था जिसके बाद दोनों गुटों के कैदी आपस में भिड़ गए थे। इस घटना में 4 कैदी घायल भी हुए थे। एक महीने से भी कम अंतराल के अंदर तिहाड़ जेल में 2 कैदियों की हत्या के बाद सवाल उठने शुरू हो गए थे। यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों में जेल प्रशासन ने बड़े पैमाने पर अफसरों का तबादला किया है।