A
Hindi News दिल्ली AAP ने गठबंधन छोड़ने के दबाव का लगाया आरोप, बीजेपी ने कहा-नाटक कर रही आम आदमी पार्टी

AAP ने गठबंधन छोड़ने के दबाव का लगाया आरोप, बीजेपी ने कहा-नाटक कर रही आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी बीजेपी पर इंडिया गठबंधन छोड़ने के लिए दबाव डालने का आरोप लगा रही है। वहीं बीजेपी का कहना है कि आम आदमी पार्टी नाटक कर रही है।

AAP, BJP- India TV Hindi Image Source : FILE दिलीप पांडे और शहजाद पूनावाला

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के  नेता दिलीप पांडे ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव डाला जा रहा है। साथ ही दिलीप पांडे ने यह भी दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बाद, भारतीय जनता पार्टी सरकार केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के माध्यम से केजरीवाल को सलाखों के पीछे डालने की कोशिश कर रही है। आप के इन आरोपों से इनकार करते हुए शहजाद पूनावाला ने कहा है कि आप खुद को विक्टिम बताने का नाटक कर रही है। आम आदमी पार्टी के बयानों से बिफरे बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि आम आदमी पार्टी के बयानों से कहीं ज्यादा तो चीन के प्रोडक्ट की गारंटी है। उन्होंने कहा कि आप के नेताओं का कोई भरोसा नहीं। 

हम लोकतांत्रिक तरीके से बीजेपी का सामना करेंगे-दिलीप पांडे

आप नेता दिलीप पांडे ने आरोप लगाया था कि बीजेपी डराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी डरने वाली नहीं है और लोकतांत्रिक तरीके से लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा, 'बीजेपी केजरीवाल को ईडी से गिरफ्तार नहीं करा पाई, इसलिए अब वे सीबीआई के जरिए अरविंद केजरीवाल को सलाखों के पीछे डालने की कोशिश कर रहे हैं। जब तक बीजेपी को लगा कि आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन संभव नहीं होगा, तब तक वे वेटिंग मोड में चले गए। गठबंधन को मजबूत होते देख भाजपा ने आप पर हमला करना शुरू कर दिया। भले ही वे (भाजपा) ईडी और सीबीआई को अपने राजनीतिक फ्रंटल संगठन के रूप में इस्तेमाल कर रहे हों, लेकिन आम आदमी पार्टी उनसे नहीं डरेगी। हम लोकतांत्रिक तरीके से उनका सामना करेंगे।' उन्होंने आरोप लगाया, 'भाजपा इंडिया गठबंधन से इतनी डरी हुई है कि अब हम पर सीबीआई का दबाव डाला जा रहा है ताकि हम गठबंधन से बाहर आ जाएं।'

हर आरोप के बाद केजरीवाल को माफी मांगनी पड़ी-पूनावाला

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि चीन के प्रोडक्ट की गारंटी आम आदमी पार्टी के बयानों से कहीं ज्यादा है। उन्होंने कहा कि आप द्वारा लगाए गए आरोप 'चोर बाजार' में मिलने वाली चीजों की तुलना में कम विश्वसनीय हैं। चीनी प्रोडक्ट की गारंटी आम आदमी पार्टी के बयान से अधिक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब भी उन्होंने आरोप लगाए हैं चाहे वह अरुण जेटली पर हों या नितिन गडकरी पर, हर बार उन्हें माफी मांगनी पड़ी। पहले उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ना चाहती है, इसका आज तक कोई सबूत नहीं आया। जब पुलिस उन तक पहुंची तो वे वहां से भाग गए। वे अन्ना हजारे को छोड़कर लालू और सोनिया के साथ आ गए हैं जिन्हें वे भ्रष्टाचार के लिए कोसते थे। वह (अरविंद केजरीवाल) जानते हैं कि उन्हें शराब घोटाले में कोई रियायत नहीं मिलनेवाली है इसलिए वह पीड़ित होने का नाटक कर रहे हैं।''

कांग्रेस से गठबंधन तोड़ने का दबाव-सौरभ भारद्वाज

इस बीच, दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने शुक्रवार को दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अगले 2-3 दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। भारद्वाज का दावा है कि भाजपा के लोग उन्हें बता रहे हैं कि अगर आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन करती है तो अरविंद केजरीवाल को जेल हो जाएगी और केजरीवाल को सुरक्षित रखने का केवल एक ही तरीका है, और वह कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं करना है। (ANI)