A
Hindi News दिल्ली 'अरविंद केजरीवाल ने किया महात्मा गांधी का अपमान', बीजेपी ने कहा साजिश के तहत नहीं गए राजघाट

'अरविंद केजरीवाल ने किया महात्मा गांधी का अपमान', बीजेपी ने कहा साजिश के तहत नहीं गए राजघाट

गांधी जयंती के दिन अरविंद केजरीवाल और उनके किसी भी मंत्री का राजघाट ना जाना अब दिल्ली सरकार के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। बीजेपी अब इस मुद्दे को जोरों शोरों से उठा रही है।

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : PTI Arvind Kejriwal

Highlights

  • अरविंद केजरीवाल ने किया महात्मा गांधी का अपमान
  • बीजेपी ने कहा साजिश के तहत नहीं गए राजघाट
  • लगाए और भी गंभीर आरोप

गांधी जयंती के दिन अरविंद केजरीवाल और उनके किसी भी मंत्री का राजघाट ना जाना अब दिल्ली सरकार के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। बीजेपी अब इस मुद्दे को जोरों शोरों से उठा रही है। इसके साथ ही दिल्ली के उपराज्यपाल ने भी इस मामले में केजरीवाल को पत्र लिख कर जवाब मांगा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर महात्मा गांधी का अपमान करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने कहा है कि गांधी जयंती पर साजिश के तहत राजघाट ना जाकर केजरीवाल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान किया है और उन्हें इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

बीजेपी ने किया हमला

दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना द्वारा दिल्ली की केजरीवाल सरकार को पत्र लिखकर गांधी जयंती के अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री या उनके किसी भी अन्य मंत्री के राजघाट नहीं जाने के बारे में पूछे गए सवाल का हवाला देते हुए कहा कि उपराज्यपाल ने चिट्ठी में लिखा कि प्रथम दृष्टया यह मामला जानबूझकर प्रोटोकॉल तोड़ने का मालूम पड़ता है। पत्र में यह भी लिखा है कि इस तरीके के कार्यक्रमों का आयोजन दिल्ली सरकार की तरफ से किया जाता है और जो निमंत्रण पत्र भेजा जाता है, वह दिल्ली के मुख्यमंत्री के नाम से जाता है।

लगाए और भी गंभीर आरोप

गुप्ता ने उपराज्यपाल के पत्र का हवाला देते हुए कहा कि केजरीवाल सोची समझी साजिश के तहत ना खुद महात्मा गांधी के समाधि स्थल पर गए और ना ही अपने मंत्रियों को जाने की इजाजत दी। इस गुनाह के लिए उन्हें देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। बीजेपी नेता ने कहा कि देश के महापुरुषों का राजनीतिक इस्तेमाल करना केजरीवाल की पुरानी आदत है। वो साबरमती आश्रम जाकर चरखा चलाने की नौटंकी करते हैं और पंजाब में गांधी की तस्वीर हटवाने का आदेश देते हैं। गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर अपने आठ सालों के कार्यकाल के दौरान बुजुर्गों, विधवाओं और दिव्यांगों को मिलने वाली पेंशन को बंद करने का भी आरोप लगाया।