A
Hindi News दिल्ली "हर क्षेत्र को बर्बाद कर रहे", ट्रेनों की स्थिति पर केजरीवाल-RJD ने बोला हमला, BJP ने यूं किया पलटवार

"हर क्षेत्र को बर्बाद कर रहे", ट्रेनों की स्थिति पर केजरीवाल-RJD ने बोला हमला, BJP ने यूं किया पलटवार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अच्छी खासी चलती हुई रेलवे का इन्होंने बेड़ा गर्क कर दिया। केजरीवाल ने आगे कहा कि आज एसी कोच का भी अगर आप रिजर्वेशन लेंगे, तो आपको बैठने या सोने के लिए सीट नहीं मिलेगी।

अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और लालू यादव की पार्टी RJD ने भारतीय रेलवे की बिगड़ी हालत को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। केजरीवाल ने कहा कि एसी कोच का टिकट बुक करने के बाद भी लोगों को बैठने या सोने के लिए सीट नहीं मिलती है। अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि ट्रेनों में एसी और स्लीपर कोच की हालत जनरल डिब्बे से भी बदतर हो गई है।

ट्रेनों की स्थिति पर क्या बोले सीएम केजरीवाल?

केजरीवाल ने ट्वीट किया, "अच्छी खासी चलती हुई रेलवे का इन्होंने बेड़ा गर्क कर दिया। आज एसी कोच का भी अगर आप रिजर्वेशन लेंगे, तो आपको बैठने या सोने के लिए सीट नहीं मिलेगी। एसी और स्लीपर कोच जनरल से ज्यादा बदतर हो गए हैं। इन्हें सरकार चलानी ही नहीं आती। इन्हें समझ ही नहीं है। अनपढ़ सरकार है। हर क्षेत्र को बर्बाद कर रहे हैं।"

सोशल मीडिया यूजर्स की शिकायत को किया रिट्वीट

ट्रेन की बिगड़ी हालत पर केजरीवाल ने कई सारे ट्वीट को रीट्वीट किया, जिसमें सोशल मीडिया यूजर्स ने शिकायत की है, जैसे भीड़भाड़, अनुपलब्ध सीटें, एसी काम न करना और टीटीई द्वारा किसी की शिकायतों का जवाब नहीं देना। ज्यादातर ट्वीट्स में कहा गया कि एसी कोच को जनरल कोच की तरह बनाया गया है।

केजरीवा के वार पर दिल्ली बीजेपी ने किया पलटवार

केजरीवाल के ट्वीट पर वार करते हुए दिल्ली बीजेपी ने ट्वीट किया, जिस से DTC नहीं चलती, वो दिल्ली कैसे चलाएगा? जो धूर्त दिल्ली की परिवहन व्यवस्था को ध्वस्त कर चुका है। एक नई बस नहीं ला सका, आधी से ज्यादा बसें कबाड़ हो चुकी हैं वह ज्ञान दे रहा?"

राष्ट्रीय जनता दल ने भी बोला हमला- यातना केंद्र बना दिया 

राष्ट्रीय जनता दल ने ट्वीट किया, "रेल के डिब्बों को आम आदमी के लिए 'यातना केंद्र' बना दिया गया है! AC, स्लीपर या जनरल... सभी की एक जैसी स्थिति है। लोग रिजर्वेशन होने के बावजूद बैठकर यात्रा करने को मजबूर हैं। सब जानते हुए भी सरकार अतिरिक्त ट्रेनों या डिब्बों की व्यवस्था नहीं कर रही है।"

बालासोर ट्रेन हादसे के बाद विपक्षा का हमला तेज

बता दें कि हाल ही में ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों के टकराने से हुए हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। इसके बाद से ही रेल मंत्रालय को विपक्ष की तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।