A
Hindi News दिल्ली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर दिल्ली में हो सार्वजनिक अवकाश, VHP ने सीएम केजरीवाल और एलजी को चिट्ठी लिख की मांग

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर दिल्ली में हो सार्वजनिक अवकाश, VHP ने सीएम केजरीवाल और एलजी को चिट्ठी लिख की मांग

श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से जारी है। मंदिर के निर्माण का काम अब लगभग-लगभग पूरा हो चुका है। मंदिर में अब सिर्फ आखिरी के कुछ काम बाकी हैं, जिन्हें पूरे युद्धस्तर पर पूरा किया जा रहा है।

Ram Mandir- India TV Hindi Image Source : TWITTER राम मंदिर

नई दिल्ली: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस कार्यक्रम से पहले हर कोई तैयारी कर रहा है। इसमें भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता विशेष रूप से जुटे हुए हैं। वे गांव-गांव जाकर लोगों को अक्षत देकर निमंत्रण दे रहे हैं। इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद भी अपनी तरफ कोई कमी नहीं रखना चाहता है। इसी क्रम ने विश्व हिंदू परिषद की दिल्ली शाखा ने उपराज्यपाल और दिल्ली के मुख्यमंत्री से 22 जनवरी के दिन छुट्टी करने की मांग की है।

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में विहिप ने मांग की है कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन राज्य में सार्वजनिक अवकाश रखा जाए। पत्र में लिखा गया है कि अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर नवीन मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को की जा रही है। इस अवसर पर करोड़ों लोग साक्षी होंगे। ऐसे में सभी रामभक्त इस ऐतिहासिक क्षण का आनंद लेना चाहते हैं। 

Image Source : INDIA TVVHP के द्वारा लिखे गए पत्र

अयोध्या जी से प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण होगा। यह विशेष दिन है, अत: इस विशेष दिन पर एक दिन का अवकाश होना चाहिए, जिससे भारत देश के सभी रामभक्त इस पल का आनंद ले सकें। अत: आपसे प्रार्थना है कि सोमवार 22 जनवरी 2024 को प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाए। 

22 जनवरी को होना है प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम

बता दें कि अब राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरे मंदिर परिसर को फाइनल टच दिया जा रहा है। राम मंदिर में 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है। कार्यक्रम की भव्यता को पूरा विश्व देखेगा। ऐसे में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान कोई कमी ना रह जाए इसका भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश भर से श्रद्धालु अयोध्या आ रहे हैं। ऐसे में देश भर से अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए अयोध्या के मार्गों पर अलग-अलग भाषाओं में निर्देश पट्टिकाएं भी लगाई जाएंगी।