A
Hindi News दिल्ली बीजेपी ने साप्ताहिक बाजारों में रेहड़ी लगाने वालों से किया वादा, कही ये बात

बीजेपी ने साप्ताहिक बाजारों में रेहड़ी लगाने वालों से किया वादा, कही ये बात

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली एमसीडी इलेक्शन(Delhi MCD Election) का प्रचार थमने से महज कुछ घंटे पहले साप्ताहिक बाजारों में रेहड़ी लगाने वालो को नियमित करने का ‘वादा’ किया है।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया(फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली एमसीडी इलेक्शन(Delhi MCD Election) का प्रचार थमने से महज कुछ घंटे पहले साप्ताहिक बाजारों में रेहड़ी लगाने वालो को नियमित करने का ‘वादा’ किया है। राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि बीजेपी के अलावा सभी पार्टियां केवल रेहड़ी-पटरीवालों पर फोकस करती हैं और इलेक्शन के बाद उन्हें भूल जाती हैं। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में आठ लाख रेहड़ी-पटरी वाले अपने जीविकोपार्जन के लिए बेहद कड़ी मेहनत करते हैं, जिनको चुनाव के बाद भुला दिया जाता है। 

नियमित करना रेहड़ी-पटरी वालों का अधिकार- गौरव भाटिया

बीजेपी ने नेता ने कहा कि हम साफ करना चाहते हैं कि हम उनके साथ खड़े हैं।उन्होंने कहा कि नियमित करने की उनकी मांग रही है, उनकी मांगों पर संज्ञान लेते हुए आज हम पूरी जिम्मेदारी से कह रहे हैं कि नियमित करना उनका अधिकार है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी रेहड़ी-पटरी वालों को नियमित करने और आत्मनिर्भर बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जून 2020 में पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘पीएम स्वनिधी’ योजना की शुरुआत प्रत्येक रेहड़ी-पटरी वाले को वित्तीय मदद सुनिश्चित करने के लिए की थी। इस कदम का मकसद उन्हें आत्मनिर्भर बनाना था। 

'दिल्ली के 11 जोन में लगेंगे रात्रि बाजार'

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 11 जोन हैं, जहां पर रात में बाजार लगेंगे और स्पेशली महिला बाजार भी लगाए जाएंगे। बीजेपी नेता ने रेहड़ी-पटरी वालों की वसूली से रक्षा करने का भरोसा देते हुए वादा किया कि उन्हें सभी सुविधाएं दी जाएंगी। 

'एक भी रेहड़ीवाले को नहीं मिले 20 हजार की रकम'

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक रामवीर सिंह विधूड़ी ने कहा कि 'पीएम स्वनिधी योजना' की घोषणा के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रत्येक रेहड़ीवाले को 20 हजार रुपये की मदद देने का वादा किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार द्वारा एक भी रेहड़ीवाले को यह 20 हजार रुपये की राशि नहीं दी गई।