A
Hindi News दिल्ली कैदियों वाला नाश्ता, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात… जानें जेल में कैसा गुजरा केजरीवाल का दिन

कैदियों वाला नाश्ता, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात… जानें जेल में कैसा गुजरा केजरीवाल का दिन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ में बंद हैं और उन्हें जेल नंबर 2 की तन्हाई वाली बैरक में रखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केजरीवाल रात में अपने घर से आए बेड पर सोए थे।

Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal Tihar Jail, Arvind Kejriwal News- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में सोमवार को अपनी पहली रात के दौरान 14 फुट लंबी और 8 फुट चौड़ी कोठरी में टहलते दिखे थे और कुछ देर ही सोए थे। जेल के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया था कि जेल नंबर 2 की तन्हाई वाली बैरक में वह देर रात टहलते दिखे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार की सुबह केजरीवाल ने बाकी कैदियों के लिए बना नाश्ता किया और बाद में लंच भी किया। उन्होंने अपने कमरे में सुबह ध्यान भी किया था और उन्हें चाय और 2 बिस्किट दिए गए थे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की परिजनों से बात

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज अरविंद केजरीवाल ने अपनी फैमिली के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात भी की। उनकी सेहत बिल्कुल दुरुस्त है और जेल मैन्युअल के मुताबिक पहले दिन केजरीवाल को कुछ बेसिक सामानों की किट दी गई, और उन्होंने घर का ही खाना खाया था। बता दें कि कोर्ट ने केजरीवाल को घर के खाने की परमीशन दी थी। इसके अलावा केजरीवाल को दवाओं के साथ-साथ डायबिटीज और ब्लड प्रेशर नापने की मशीनें रखने की परमीशन भी दी गई है। जेल अधिकारियों ने बताया कि केजरीवाल ने जिन किताबों की मांग की थी, वे भी उन्हें दे दी गई हैं।

केजरीवाल ने किया कैदियों के लिए बना नाश्ता

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज सुबह केजरीवाल ने तिहाड़ की मैस में कैदियों के लिए बना नाश्ता किया और लंच भी किया। केजरीवाल को जेल में टेबल और कुर्सी भी दी गई है। आज दिनभर में केजरीवाल सिर्फ अपनी फैमिली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात करने के लिए बैरक से बाहर आए थे, और बाकी वक्त वह वॉर्ड में ही रहे। दिल्ली की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय की इस दलील को ध्यान में रखते हुए सोमवार को केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया कि उनकी रिहाई से दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच में बाधा आ सकती है।