A
Hindi News दिल्ली जिंदगी फिर हुई 'लॉक': Corona संक्रमण में फिर से उछाल के बाद Delhi में आज से लागू हुई पाबंदियां, घर से बाहर निकलने से पहले पढ़ें गाइडलाइन

जिंदगी फिर हुई 'लॉक': Corona संक्रमण में फिर से उछाल के बाद Delhi में आज से लागू हुई पाबंदियां, घर से बाहर निकलने से पहले पढ़ें गाइडलाइन

10 जून के बाद से सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। 4 जून के बाद से सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट राजधानी में दर्ज किया गया है।

Highlights

  • रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा
  • कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 0.5 फीसदी के पार

Delhi Night Curfew: ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच देश अब कोरोना वायरस की तीसरी लहर की जद में आ चुका है। ऐसे में लॉकडाउन से लेकर नाइट कर्फ्यू फिर से हर किसी की जिंदगी में लौट चला है। महाराष्ट्र में एक तरफ कहा गया है कि लॉकडाउन लगाने से इंकार नहीं किया जा सकता है। वहीं, राजधानी दिल्ली में आज से नाइट कर्फ्यू (Night curfew)  लागू हो जाएगा। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में नाइट कर्फ्यू (Night curfew in Delhi) को लेकर रविवार को जानकारी दी थी। कहा था कि दिल्ली में 27 दिसंबर से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में रविवार को कोरोना वायरस के 290 नए मामले सामने आए थे। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हुई थी और 120 लोग डिस्चार्ज हुए थे। दिल्ली में कोरोना के कुल 1,103 सक्रिय मामले हैं। दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 0.5 फीसदी के पार हो चुका है। 10 जून के बाद से सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। 4 जून के बाद से सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट राजधानी में दर्ज किया गया है।  

दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या एक हजार के पार

दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या एक हजार के पार हो गई है। दिल्ली में पिछले दिनों 1,103 कोरोना के सक्रिय मरीज हो चुके थे।

ओमीक्रोन: एलएनजेपी अस्पताल में 68 मरीज उपचाराधीन, 40 को छुट्टी दी गई 

दिल्ली स्थित लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के 68 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि 40 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि छुट्टी दिये जाने वाले मरीजों में अधिकतर ऐसे थे, जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं थे, जबकि दो-तीन मरीजों में हल्के लक्षण थे। उन्होंने बताया कि ओमीक्रोन स्वरूप से ग्रसित किसी भी मरीज को अब तक ऑक्सीजन की मदद की जरूरत नहीं पड़ी है। 

LNJP अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने कहा, '' वर्तमान में ओमीक्रोन के 68 मरीज भर्ती हैं। आज, कोविड-19 के 20 मरीज हवाई अड्डे से अस्पताल लाए गए हैं। 31 मरीज ऐसे हैं, जिनके जीनोम अनुक्रमण के नतीजों का इंतजार है।'' देश के 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से ओमीक्रोन के अब तक 422 मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि इनमें से 130 लोग स्वस्थ हो गए हैं या विदेश जा चुके हैं। आंकड़ों के अनुसार, ओमीक्रोन के सर्वाधिक 108 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं।