A
Hindi News दिल्ली AAP नेता रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, मूंगफली वाले के जरिए जाती थी घूस की रकम

AAP नेता रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, मूंगफली वाले के जरिए जाती थी घूस की रकम

20 हजार की रिश्वतखोरी के मामले में आम आदमी पार्टी की काउंसलर को सीबीआई ने दिल्ली से किया गिरफ्तार। सीबीआई के मुताबिक, गीता रावत छत बनवाने के एवज में पीड़ित से 20 हजार की डिमांड कर रही थीं। पीड़ित ने सीबीआई से इसकी शिकायत दी, जिसके बाद सीबीआई ने ट्रेप लगाकर पहले एक बिचौलियों को गिरफ्तार किया।

CBI Arrested AAP Leader Geeta Rawat - India TV Hindi Image Source : INDIA TV CBI Arrested AAP Leader Geeta Rawat 

Highlights

  • रिश्वतखोरी के मामले में आप की काउंसलर को CBI ने किया गिरफ्तार
  • गीता रावत छत बनवाने के एवज में पीड़ित से मांग रही थी पैसा

नई दिल्ली। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की नेता को रंगे हाथ घूस लेते गिरफ्तार कर लिया है। पूर्वी दिल्ली के वार्ड नंबर 217/10E वेस्ट विनोद नगर निगम पार्षद आम आदमी पार्टी की गीता रावत को सीबीआई ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। रिश्वत की कमाई गीता रावत के पास मूंगफली वाले के जरिए जाती थी। 

20 हजार की रिश्वतखोरी के मामले में आम आदमी पार्टी की काउंसलर को सीबीआई ने दिल्ली से किया गिरफ्तार। सीबीआई के मुताबिक, गीता रावत छत बनवाने के एवज में पीड़ित से 20 हजार की डिमांड कर रही थीं। पीड़ित ने सीबीआई से इसकी शिकायत दी, जिसके बाद सीबीआई ने ट्रेप लगाकर पहले एक बिचौलियों को गिरफ्तार किया जिसको पीड़ित ने 20 हजार रुपए दिए थे। ये बिचौलिया काउंसलर के दफ्तर के बाहर एक रेहड़ी लगाता है। सीबीआई के मुताबिक घूस का ये पैसा गीता रावत को बिचौलिये के जरिये पहुंचना था। हालांकि, अभी सर्च जारी है।

मूंगफली वाले सनाउल्लाह के पिता को इस बात का पता चला कि उनके बेटे को किसी ने पकड़ रखा है, तो वह दौड़ के निगम पार्षद के ऑफिस पर गए। वहां जब उन्होंने पूछा कि आपने मेरी बेटे को क्यों पकड़ा है? तो उन्होंने कहा कि हम सीबीआई वाले हैं, अभी आपको पता चल जाएगा कि हमने आपके बेटे को क्यों पकड़ा है? उसके पिता को पता चला कि निगम पार्षद गीता रावत रिश्वत के पैसे सनाउल्लाह के जरिए निगम पार्षद गीता रावत के पास जाते थे। 

सीबीआई ने नोटों पर कलर लगाकर मूंगफली वाले को पैसे दिए, वही पैसे जब गीता रावत को देने गया तो सीबीआई ने रंगे हाथों पकड़ा और नोटों की तलाशी ली गई तो वही नोट बरामद किए गए। सीबीआई ने सनाउल्लाह और निगम पार्षद गीता रावत को अपने साथ सीबीआई ऑफिस ले गई है और पूछताछ की जा रही है।