A
Hindi News दिल्ली Vijay Nair Arrest: CBI ने विजय नायर को किया गिरफ्तार, दिल्ली शराब घोटाले में थे आरोपी

Vijay Nair Arrest: CBI ने विजय नायर को किया गिरफ्तार, दिल्ली शराब घोटाले में थे आरोपी

दिल्ली शराब घोटाले में CBI ने विजय नायर को किया गिरफ्तार। विजय नायर नंबर पांच के आरोपी हैं। इस मामले में सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री समेत कई अन्य लोगों को आरोपी बनाया है।

CBI arrests Vijay Nair- India TV Hindi Image Source : PTI CBI arrests Vijay Nair

Highlights

  • CBI ने विजय नायर को किया गिरफ्तार
  • दिल्ली शराब घोटाले में थे आरोपी
  • CBI की FIR में सिसोदिया भी आरोपी हैं

Vijay Nair Arrest: दिल्ली शराब घोटाले में CBI ने विजय नायर को किया गिरफ्तार। विजय नायर नंबर पांच के आरोपी हैं। इस मामले में सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री समेत कई अन्य लोगों को आरोपी बनाया है। इनमें आरव गोपी कृष्णा, आनंद तिवारी, पंकज भटनागर, विजय नायर, मनोज राय, अमनदीप ढल, समीर महेंद्रू, अमित अरोड़ा, बड्डी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड, दिनेश अरोड़ा, महादेव लिकर्स, सनी मारवाह, अरुण रामचंद्र पिल्लै और अर्जुन पांडेय एवं अज्ञात लोगों के नाम शामिल हैं।

कौन हैं विजय नायर

विजय नायर एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनके कई स्टैंडअप कॉमेडी करने वालों से संबंध हैं। इसके साथ ही उनके ऐसी कई कंपनियों के साथ भी संबंध हैं जो इस तरह का प्रोग्राम कराती हैं. मीडिया में छपी खबरों के अनुसार विजय नायर ओनली मच लाउडर, बैबलफिश और मदर्सवियर जैसी कुछ कंपनियों से भी जुड़े हैं।

सीबीआई की FIR में आरोपी हैं सिसोदिया 

वहीं इसी मामले में CBI ने जो FIR दर्ज की है उसमें मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर 1 बनाया गया है। इस FIR में सिसोदिया समेत कुल 15 लोगों के नाम हैं। बता दें कि सिसोदिया के आवास और अन्य ठिकानों पर सीबीआई के छापे के बाद आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार के बीच तनाव बढ़ गया है। AAP ने आरोप लगाया है कि एजेंसी ‘ऊपर से मिले’ आदेशों पर काम कर रही है।

ED ने तीस जगहों पर मारे थे छापे

दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई के बाद अब ED ने दिल्ली, मुंबई और लखनऊ समेत देश में विभिन्न 30 जगहों पर छापे मारे थे। दिल्ली सरकार की आबकारी नीति मामले में CBI की कार्रवाई के बाद ED ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था।