A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के मंडावली में भारी हंगामा, शनि मंदिर से अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासन, झड़प

दिल्ली के मंडावली में भारी हंगामा, शनि मंदिर से अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासन, झड़प

दिल्ली के मंडावली में शनि मंदिर से अतिक्रमण हटाने गई प्रशासन की टीम और स्थानीय लोगों के बीच झड़प की खबर है। स्थानीय लोग अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे हैं।

दिल्ली के मंडावली में भारी हंगामा- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी दिल्ली के मंडावली में भारी हंगामा

नई दिल्ली : दिल्ली के मंडावली में शनि मंदिर से अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासन के दस्ते और स्थानीय लोगों के बीच झड़प की खबर है। प्रशासन का अमला मंदिर की ग्रील हटाने पहुंचा था। लेकिन स्थानीय लोगों ने इसका जबरदस्त विरोध किया। जिसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प होने की खबर है। इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

जानकारी के मुताबिक मंडावली में हनुमान मंदिर और शनि मंदिर पर प्रशासन की ओर से बुलडोजर चलाने का विरोध किया जा रहा है। यहां के नागिरकों का कहना है एक समुदाय विशेष के कुछ लोगों की तरफ से शिकायत की गई जिसमें मंदिर को अवैध बताया गया। इसके बाद पीडब्ल्यूडी के जूनियर इंजीनियर ने यहां लोगो से मंदिर की ग्रिल को हटाने को कहा लेकिन लोगों ने ग्रील हटाने से इनकार कर दिया। जूनियर इंजीनियर ने इसकी शिकायत एसडीएम को फॉरवर्ड की जिसके बाद प्रशासन की तरफ से कहा गया है की आप या तो अपने आप ग्रिल हटाएं या फिर बुलडोजर चलाया जाएगा। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि यह मंदिर तोड़ने का फरमान है और इसीलिए यहां पर इतनी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। लोगों में यहां बहुत ज्यादा गुस्सा है, लोगों का कहना है कि मर जाएंगे पर मंदिर टूटने नही देंगे। मंदिर के एक तरफ मदरसा और मस्जिद है जहां मीट काटने का विरोध लगातार हिंदू समाज के लोग करते रहे हैं। लोगो का कहना है उसी के बाद प्रशासन से मंदिर को लेकर इस तरह की शिकायत की गई और मंदिर को तोड़ने का फरमान जारी हो गया है। फिलहाल इलाके में भारी पुलिस और सुरक्षा बल तैनात है। लोग लगातार विरोध कर रहे है।