A
Hindi News दिल्ली स्पेशल स्क्वाड के कॉन्स्टेबल बने 'गोल्डन लुटेरे', जांच के नाम पर एयरपोर्ट से 50 किलो सोना छीना

स्पेशल स्क्वाड के कॉन्स्टेबल बने 'गोल्डन लुटेरे', जांच के नाम पर एयरपोर्ट से 50 किलो सोना छीना

मस्कट और कतर से सोना लेकर आए लोगों से जांच के नाम पर दो हेड कांस्टेबल्स ने उनसे उनका सोना छीन लिया। शिकायत के बाद दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : INDIA TV प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट(IGI) पर पुलिस स्टेशन में तैनात 2 हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर उन्हें गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए दोनों हेड कॉन्स्टेबलपर 50 लाख का सोना लूटने का आरोप है। आला अधिकारियों से शिकायत करने के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया गया।

स्पेशल स्क्वाड में तैनात थे दोनों कॉन्स्टेबल 
दरअसल मस्कट और कतर से कुछ लोग अपने मालिक का सोना लेकर आए थे, ये लोग मजदूर बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने इन्हें जांच के नाम पर रोका और इनसे पूरा सोना छीन लिया। इन लोगों ने जब इस बात की शिकायत आला अधिकारियों से की, तो इसके बाद दोनों हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया और आरोपियों के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया। जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी थाने के स्पेशल ऑपरेशन स्क्वाड में तैनात थे।  

कस्टम विभाग करेगा जुर्माने की मांग

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी पुलिसवाले सोने के बारे में जानते थे। आरोपियों ने पीड़ितों से कहा था कि अगर वे सोना उनको(पुलिसवालों) देकर चुपचाप चले जाएं तो वे मामले को शांत कर देंगे। एक अधिकारी ने बताया कि हमने(पुलिस) आरोपियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी है। इस बीच, सीमा शुल्क के एक सूत्र ने कहा कि सोने पर स्टांप शुल्क का भुगतान नहीं किया गया था और सीमा शुल्क दोनों कारोबारियों से जुर्माने की मांग करेगा।