A
Hindi News दिल्ली AIIMS में डॉक्टरों और नर्सों समेत 35 स्टाफ मेंबर कोरोना संक्रमित, लग चुकी थी वैक्सीन

AIIMS में डॉक्टरों और नर्सों समेत 35 स्टाफ मेंबर कोरोना संक्रमित, लग चुकी थी वैक्सीन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से देश के कई हिस्सों में हालात काबू से बाहर होते जा रहे हैं। इस घातक वायरस के कहर से अस्पताल भी अछूते नहीं रहे हैं।

Coronavirus In AIIMS, AIIMS Coronavirus, AIIMS Doctors Coronavirus, Delhi Coronavirus Cases- India TV Hindi Image Source : PTI नई दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के 35 स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से देश के कई हिस्सों में हालात काबू से बाहर होते जा रहे हैं। इस घातक वायरस के कहर से अस्पताल भी अछूते नहीं रहे हैं। नई दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के 35 स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। AIIMS में काम करने वाले जो लोग संक्रमित हुए हैं उन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी। AIIMS में संक्रमण की चपेट में आए स्टाफ मेंबर्स में डॉक्टर और नर्स भी शामिल हैं। इससे पता चलता है कि वैक्सीन लगवाने के बावजूद लोगों को मास्क पहनना होगा, और सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल करना होगा।

'20 डॉक्टर निकले हैं कोरोना पॉजिटिव, 3 को लगी थी वैक्सीन'
इस बारे में न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए एम्स के एक अफसर ने बताया कि 20 डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से 2 डॉक्टर फैकल्टी मेंबर हैं और बाकी के सभी रेजिडेंट डॉक्टर हैं। अफसर ने बताया कि वे पिछले 10 दिनों में पॉजिटिव मिले हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा MBBS के 6 छात्र भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अफसर द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, कोरोना से संक्रमित पाए गए सिर्फ 3 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी।

दिल्ली में बेकाबू होता जा रहा कोरोना, गुरुवार को 7437 मामले
दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 7,437 नए मामले सामने आए थे, जो इस साल का सबसे बड़ा दैनिक आंकड़ा है। वहीं, बुधवार को इस बीमारी से 24 और लोगों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 11,157 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, संक्रमण दर भी पिछले दिन के 6.1 प्रतिशत से बढ़कर 8.1 प्रतिशत हो गया। पिछले 2 दिन 5,000 से अधिक नए मामले आए थे। दिल्ली में अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा 8,593 मामले 11 नवंबर को आए थे। दिल्ली में उपचाराधीन मरीजों की संख्या एक दिन पहले के 19,455 से बढ़कर 23,181 हो गई।

कोविड-19 चिकित्सा केंद्र में तब्दील हुआ राजीव गांधी अस्पताल
दिल्ली सरकार के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (RGSSH) को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के मद्देनजर एक बार फिर पूरी तरह से कोविड-19 अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है और अगले आदेश तक सभी गैर कोविड-19 सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। पूर्वी दिल्ली में स्थित RGSSH में 650 बिस्तरों की सुविधा है। RGSSH के चिकित्सा निदेशक डॉ. बी. एल. शेरवाल ने कहा, ‘हमने सभी गैर कोविड-19 सेवाओं को निलंबित कर दिया है, क्योंकि अस्पताल अब पूरी तरह से कोविड-19 चिकित्सा केंद्र बन गया है। अभी तक अस्पताल में 200 मरीज भर्ती हैं।’ उन्होंने बताया कि सभी 200 मरीजों की हालत गंभीर है। (ANI से इनपुट्स के साथ)