A
Hindi News दिल्ली Coronavirus: दिल्ली में मिले 787 नए मरीज, एक्टिव केस- 10 हजार 852

Coronavirus: दिल्ली में मिले 787 नए मरीज, एक्टिव केस- 10 हजार 852

नए मरीज मिलने के बाद दिल्ली में अबतक सामने आए कुल मामले बढ़कर 1 लाख 53 हजार 367 हो गए हैं, जिसमें से 1 लाख 38 हजार 301 मरीज ठीक हो चुके हैं और 4214 लोगों की मौत हो चुकी है।

coronavirus delhi update active cases near 11 thousand । Coronavirus: दिल्ली में मिले 787 नए मरीज, ए- India TV Hindi Image Source : AP (FILE) Coronavirus: दिल्ली में मिले 787 नए मरीज, एक्टिव केस- 10 हजार 852

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण फैलता ही जा रहा है। राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 787 नए मरीज मिले, 740 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल रहे जबकि 18 लोगों की मौत हो गई। नए मरीज मिलने के बाद दिल्ली में अबतक सामने आए कुल मामले बढ़कर 1 लाख 53 हजार 367 हो गए हैं, जिसमें से 1 लाख 38 हजार 301 मरीज ठीक हो चुके हैं और 4214 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी दिल्ली में इस वक्त 10 हजार 852 एक्टिव केस है।

दिल्ली में ठीक हो चुके कुछ रोगी फिर से संक्रमण की चपेट में
राष्ट्रीय राजधानी में कुछ अस्पतालों का कहना है कि कोरोना वायरस से ठीक हो चुके कुछ मरीज फिर से संक्रमित होकर उनके पास आ रहे हैं। दिल्ली सरकार द्वारा संचालित राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में इस महीने की शुरुआत में दो मरीजों के कोरोना वायरस से उबरने के करीब डेढ़ महीने बाद वे फिर से संक्रमित हो गए। फिर से संक्रमण के दोनों मामलों में रोगियों में मध्यम लक्षण थे।

द्वारका में आकाश हेल्थकेयर में भी एक मामला सामने आया जहां कैंसर का एक रोगी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक हो गया और कुछ महीने बाद वह फिर से संक्रमित हो गया। दूसरी बार रोगी की संक्रमण से मौत हो गई। दिल्ली का एक पुलिसकर्मी पिछले महीने फिर से कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था, जिससे विशेषज्ञ हैरान हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगम द्वारा संचालित कोविड-19 के अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स कोरोना वायरस से उबरने के बाद दोबारा संक्रमित हो गई। दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. बी.एल.शेरवाल के मुताबिक जब तक वायरस संवर्द्धन का पता नहीं चल जाता या उसके जीन की सिक्वेंसिंग नहीं कर ली जाती है तब तक यह पता करना मुश्किल है कि क्या वायरस के दूसरे स्ट्रेन ने व्यक्ति को दूसरी बार संक्रमित किया है? 

इनपुट- भाषा